राष्ट्रीय

टीना डाबी की IAS बहन रिया ने की कोर्ट मैरिज…इस IPS अफसर को बनाया जीवनसाथी

राजस्थान के जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी की छोटी बहन IAS रिया डाबी विवाह बंधन में बंध चुकी हैं. राजस्थान कैडर की आईएएस रिया ने IPS अफसर मनीष कुमार से शादी रचाई है. सूत्रों के मुताबिक, इस जोड़े ने बीते अप्रैल माह में ही गुपचुप तरीके से कोर्ट मैरिज कर ली थी.

गृह मंत्रालय के एक नोटिफिकेशन से आईएएस रिया डाबी और आईपीएस मनीष कुमार के विवाह की पुष्टि हुई है. इसके तहत महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस मनीष कुमार को अब राजस्थान कैडर में भेज दिया गया है. इसकी वजह राजस्थान में पदस्थ आईएएस अधिकारी रिया डाबी से हुई मैरिज को बताया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिया और मनीष ने अपनी व्यस्तता और समयाभाव के चलते कोर्ट मैरिज कर ली थी. अब आने वाले दिनों में दोनों के परिवार एक बड़ा मैरिज रिसेप्शन दे सकते हैं. इस समारोह में शादीशुदा जोड़े के परिजन, दोस्त, रिश्तेदारों समेत ब्यूरोक्रेट्स शामिल हो सकते हैं. यह कार्यक्रम दिल्ली या फिर राजस्थान की किसी फेमस जगह पर आयोजित किया जा सकता है.

2021 के संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) के परीक्षा परिणाम में रिया ने ऑल इंडिया में 15वीं रैंक हासिल की थी. जबकि बड़ी बहन टीना डाबी ने यूपीएससी परीक्षा (2016) में देशभर में नंबर एक रैंक हासिल की थी. दोनों आईएएस बहनों को राजस्थान कैडर मिला है. मौजूदा समय में टीना जहां जैसलमेर जिले की जिलाधिकारी हैं. जबकि रिया अलवर में एसीएम के रूप में तैनात हैं.

टीना की भी हुई थी पिछले साल शादी 

पिछले साल आईएएस टीना डाबी भी IAS अधिकारी डॉ. प्रदीप गवांडे को अपना हमसफर चुनकर सुर्खियों में आई थीं. टीना डाबी और प्रदीप गवांडे दोनों राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. IAS टीना ने यह शादी पहले पति अतहर आमिर से तलाक लेने के बाद रचाई थी.

बता दें कि साल 2015 के यूपीएससी एग्जाम में अतहर आमिर ने दूसरा रैंक हासिल किया था. जबकि पहली रैंक टीना डाबी को मिली थी. ट्रेनिंग के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था और साल 2018 में दोनों ने शादी कर ली. लेकिन यह रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल सका. साल 2020 में कोर्ट में तलाक की अर्जी दी. जिसे साल 2021 के अगस्त महीने में मंजूरी मिल गई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights