खेलमनोरंजन

इस खिलाड़ी को बनना चाहिए भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान, केएल राहुल फिलहाल इस लायक नहीं- रिकी पोंटिंग

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली के बाद अगले टेस्ट कप्तान के रूप में भारत के सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के साथ रोहित की सफलता उनकी कप्तानी का प्रमाण है। नवंबर 2021 में टी20 कप्तान बनने के बाद शर्मा को दिसंबर में वनडे की कप्तानी सौंपी गई थी।

चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला से बाहर होने से पहले उन्हें टेस्ट में उप-कप्तान के रूप में भी पदोन्नत किया गया था। कोहली के अब टेस्ट कप्तान नहीं होने के कारण, पोंटिंग ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत की कप्तानी करने के लिए पांच बार के आईपीएल विजेता कप्तान शर्मा का समर्थन किया है। शर्मा की कप्तानी में 22 टी20 मैचों में भारत ने चार मैच हारते हुए 18 जीते हैं. शर्मा की कप्तानी में टीम को दो मैच हारे हैं और 10 वनडे में आठ में जीत मिली है।

आईसीसी के रिव्यू शो में पोंटिंग ने कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए शानदार कप्तानी की है. वह वहां बहुत सफल नेता रहे हैं और कुछ मौकों पर भारत का नेतृत्व भी किया है। दो बार के पुरुष क्रिकेट विश्व कप विजेता कप्तान पोंटिंग ने कहा, “पिछले 2-3 वर्षों में उन्होंने अपने टेस्ट क्रिकेट के साथ जो किया है, उसके बाद बहस करना मुश्किल है। उन्होंने उस दौरान पूरी दुनिया में रन बनाए हैं और हम जानते हैं सफेद गेंद के खिलाड़ी के रूप में वह कितने अच्छे हैं।

पोंटिंग का मानना ​​है कि अजिंक्य रहाणे भी टेस्ट कप्तानी के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं। रहाणे ने छह टेस्ट में भारत की कप्तानी की, जिसमें चार में जीत और दो बार ड्रॉ रहा। 47 वर्षीय पूर्व कप्तान को यकीन नहीं था कि दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टेस्ट और एकदिवसीय कप्तानी की शुरुआत करने वाले केएल राहुल नेतृत्व की भूमिका में कैसा प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘मैं केएल राहुल को बहुत अच्छे से नहीं जानता। मैंने उसके बारे में सभी रिपोर्टें सुनी हैं कि वह एक प्रतिभाशाली है और वह बहुत अच्छा खेल रहा है। वास्तव में एक अच्छा टेस्ट रिकॉर्ड बनाना शुरू करना, खासकर विदेशों में। अभी कुछ और नाम सामने आएंगे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights