खेलमनोरंजन

गर्दन में जकड़न के बाद रिद्धिमान साहा ने जिस तरह की पारी खेली वो सराहनीय है- बल्लेबाजी कोच

न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में मुश्किल में फंसी भारतीय टीम को दूसरी पारी में रिद्धिमान साहा की बेहतरीन बल्लेबाजी ने बचाया। साहा ने गर्दन में स्टिफनेस के बाद भी बल्लेबाजी और नाबाद 61 रन की पारी खेली। इस पारी के बाद टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने अहम बयान दिया है।

चौथे दिन खेल के बाद एक प्रेस वार्ता में विक्रम राठौड़ ने कहा कि हमारे पास एक बेहद खास खिलाड़ी ऋषभ पंत है, जो टीम के लिए नंबर 1 कीपर है, जिन्होंने पिछले दो वर्षों में हमारे लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। फिलहाल यही भूमिका ऋद्धि की है। जब भी हमें उनकी जरूरत होती है वह वहां मौजूद रहते हैं। आज उन्होंने अपनी पारी से आज फिर दिखाया कि वह कितने महत्वपूर्ण हैं और कितने अच्छे हैं।

उल्लेखनीय है कि कीवी टीम की पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान रिद्धिमान साहा की गर्दन में चोट थी और वह कीपिंग करने के लिए मैदान पर नहीं आए थे। केएस भरत को कीपिंग के लिए भेजा गया था। बल्लेबाजी के समय टीम को साहा की जरूरत थी। टीम के 6 विकेट 103 रन पर गिर गए थे। ऐसे में साहा ने आकर पारी को संभाला और कमजोर गेंदों पर कीवी गेंदबाजों को निशाना भी बनाया। उनके अर्धशतक की बदौलत टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 200 से ज्यादा रन का स्कोर बनाया।

भारतीय टीम की दूसरी पारी 7 विकेट पर 234 रन के कुल स्कोर पर घोषित कर दी गई। जवाब में खेलते हुए कीवी टीम ने विल यंग का विकेट गंवा दिया। न्यूजीलैंड ने स्टंप्स तक 4 रन बनाए। अब उन्हें जीतने के लिए 280 रनों की और दरकार है। एक दिन का खेल शेष है। देखना होगा कि पांचवें दिन के खेल में क्या घटित होता है। कीवी टीम के लिए काम आसान नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights