Uncategorized

बड़े भाई ने छोटे भाई को पकड़ा अपनी बीवी के साथ फिर क्या हुआ । पढ़िए खबर

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है. आपको बता दें कि यहां दो भाइयों के बीच में विवाद हो गया. इसके बाद एक बड़े भाई ने ही अपने छोटे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी. आरोप है कि मृतक छोटे भाई के अवैध संबंध उसकी भाभी से थे. बड़े भाई ने अपनी पत्नी और छोटे भाई को एक बार रंगे हाथों पकड़ लिया था. इसके बाद बड़े भाई ने अपनी पत्नी को मायके भेज दिया और फिर छोटे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए आरोपी बड़े भाई को पकड़ लिया है और मामले में पूछताछ कर अग्रिम कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

ये था पूरा मामला

दरअसल, यह मामला मेरठ के ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के सुपरटेक ग्रीन विलेज कॉलोनी का है. यहां 26 साल के विक्की की 3 दिसंबर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. विक्की का शव रात के समय उसके अपार्टमेंट के कमरे में पड़ा हुआ मिला था. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया.

घटनास्थल पर मृतक विक्की के बड़े भाई रिंकू ने तहरीर दी और मुकदमा लिख लिया गया. पुलिस ने मृतक विक्की के बड़े भाई रिंकू से पूछताछ की तो बार-बार वह बयान बदलने लगा. पुलिस को इस कारण रिंकू पर शक हुआ क्योंकि सीसीटीवी फुटेज में भी वह अंदर आता दिखाई दे रहा था. पुलिस ने बड़े भाई रिंकू को हिरासत में लेकर पूछताछ की और करीब 8 घंटे बाद रिंकू ने अपने छोटे भाई विक्की की हत्या करना कबूल कर लिया.

रिंकू ने पूछताछ में बताया कि उसके छोटे भाई विक्की का उसकी पत्नी से नाजायज संबंध थे और दोनों को एक बार उसने आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया था. इसके बाद यह बात उसे बर्दाश्त नहीं हुई. उसने अपनी पत्नी को मायके भेज दिया और फिर छोटे भाई की हत्या करने की योजना बनाई. बड़े भाई को यह भी पता था कि छोटे भाई के मरने के बाद सभी संपत्ति उसकी होगी.

पुलिस ने ये बताया

पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए रिंकू को हिरासत में ले लिया है. इस मामले में मेरठ के एसपी (सिटी) पीयूष सिंह ने बताया कि 3 दिसंबर को विक्की नाम के शख्स की लाश उसके घर में ही पड़ी मिली था. शव के सिर पर चोट के निशान थे. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गोली लगने से मौत की वजह सामने आई. इस प्रकरण में रिंकू की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था और जब इस मामले में सीसीटीवी फुटेज और अन्य सबूत देखे गए तो शक रिंकू पर ही गया. इसके बाद पूछताछ में रिंकू ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. पारिवारिक विवाद और अवैध संबंधों के चलते इस हत्या को अंजाम दिया गया. सबूतों के आधार पर मामले में अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

Author ; Rohit kumar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button