खेल

WPL Auction: शहडोल की किसमत का चमका सितारा, ऑक्शन में MI ने इतने रुपये में खरीदा

नई दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग के लिए सोमवार को मुंबई में ऑक्शन हुआ। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की आलराउंडर खिलाड़ी पूजा वस्त्राकर को मुंबई इंडियंस ने 1.9 करोड़ में खरीदा। यह दिन उनके जीवन के लिए बहुत ही ऐतिहासिक दिन है। पहली बार वह मुंबई इंडियंस के लिए खेलने जा रही हैं।

बेटी के आईपीएल में खेलने को लेकर सबसे ज्यादा खुशी पूजा के पिता बंधनराम वस्त्राकर को है। उनका कहना है कि पूजा पांचवीं में पढ़ती थी, तब से ही बल्ला उठाकर मैदान में खेलने जाती थी और आज वह दिन है कि उसे पूरे विश्व क्रिकेट का कोहिनूर हीरा माना जा रहा है। उन्होंने कहा कि उन्‍हें बड़ा गर्व हो रहा है क्योंकि उनकी बेटी मुंबई इंडियंस के लिए खेलेगी और एक सामान्य से परिवार से इतने बड़े मुकाम पर पहुंची है।

बेटी की उपलब्धि पर पिता ने जताई खुशी

उन्होंने यह भी बताया कि दो बार घुटने की चोट के बाद भी उसने अपनी प्रैक्टिस को जारी रखी थी। उसका लक्ष्य था क्रिकेट.. क्रिकेट.. क्रिकेट…। कोरोना काल में जब घर में थी, तब भी वह लगातार छत पर प्रैक्टिस में लगी रहती थी और फिजिकल अभ्यास करती रहती थी।

पूजा ने दोपहर को अपने पिता से फोन पर बात भी की। उन्होंने पिताजी से पूछा कि ऑक्शन में मेरा नाम आया है। आप देख रहे हैं तो उन्होंने कहा कि हां बेटा मैं टीवी के सामने ही बैठा हूं। पूजा ने इस दौरान अपने घर के अन्य लोगों से भी बात की। परिवार के लोगों में जितना उत्साह है, उतना शहर के लोगों में भी उत्साह है। लोग काफी खुश हैं।

कोच आशुतोष श्रीवास्तव ने दी बधाई

महात्मा गांधी स्टेडियम शहडोल में पूजा को क्रिकेट की बारीकियां सिखाने वाले कोच आशुतोष श्रीवास्तव का कहना है कि मेरे पास तो खुशी जाहिर करने के लिए शब्द ही नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे बहुत ही खुशी है कि जिस बेटी को उन्होंने इतने अच्छे ढंग से सिखाया। आज वह इतने अच्छे मुकाम पर पहुंची है और यह न केवल मेरे लिए बल्कि पूरे शहडोल पूरे मध्यप्रदेश के लिए गौरव की बात है।

मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य एवं शहडोल क्रिकेट डिवीजन एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील खरे का कहना है कि यह पूरे मध्यप्रदेश के लिए गौरव की बात है और मुझे इतनी खुशी है जिसको बयान नहीं किया जा सकता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button