उत्तर प्रदेशराज्य

शादी के मंडप से दुल्हन को लेकर भागा दूल्हा, सच्चाई पता चली तो जनाती भी रह गए सन्न

कन्नौज। उत्तर प्रदेश के कन्नौज स्थित छिब्रमऊ नगर स्थित एक गेस्ट हाउस में शनिवार शाम अजीब नजारा देखने को मिला. चल रहे विवाह समारोह में अचानक एक महिला पहुंची, जिसे देखकर दूल्हा मंडप से निकल गया और चौंक गया। कमाल की बात यह है कि वह दुल्हन को लेकर भाग गया। आदिवासियों को यह खबर मिलते ही उनके पैरों तले से जमीन निकल आई। पुलिस भी काफी देर तक दोनों की तलाश करती रही, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विवाह समारोह में अचानक से धमकी देने वाली महिला उस व्यक्ति की पहली पत्नी थी. वह पास के गांव में रहती थी। शादी के कुछ समय बाद ही युवक उसे छोड़कर चला गया था। इसको लेकर मामला कोर्ट में तब पहुंचा, जब कोर्ट ने हर महीने गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया। महिला के मुताबिक कोर्ट के आदेश के बावजूद उसे एक रुपया भी नहीं मिला. ऐसे में जब उन्हें इस शादी के बारे में पता चला तो वह पहले थाने गईं और वहां से पुलिसवालों के साथ शादी समारोह में गईं. पहली पत्नी को देखते ही युवक दुल्हन को लेकर बीच के मंडप से भाग गया। काफी तलाश करने के बाद भी जब वह नहीं मिला तो आखिरकार महिला थाने में शिकायत कर लौट गई।

इससे पता चला कि यह शख्स तीसरी बार शादी कर रहा है। अपनी पहली पत्नी को छोड़कर उसने दूसरी महिला से शादी की, लेकिन कुछ दिनों बाद उसकी मृत्यु हो गई। इस संबंध में दूसरी पत्नी के परिजनों ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया था, जिसमें उसे जेल जाना पड़ा था.

मिली जानकारी के अनुसार कन्नौज कोतवाली के एक गांव में रहने वाले एक शख्स से उसकी मुलाकात जेल में ही हुई थी. दोनों के बीच अच्छी बातचीत शुरू हो गई, जिसके बाद उन्होंने इस युवक का अपनी भतीजी से रिश्ता तय कर लिया था। शनिवार को शादी की रस्म अच्छी चल रही थी। इसी बीच दुल्हन को पार्लर से लाने के बहाने दूल्हा दो-तीन महिलाओं को अपने साथ ले गया और गाड़ी से निकल गया. उसने महिलाओं को बीच में ही छोड़ दिया और उसके बाद दुल्हन नहीं लौटी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button