खेलमनोरंजन

टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें! इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं कोहली

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल कर सीरीज बराबर कर चुकी टीम इंडिया अब राजकोट में होने वाले तीसरे मुकाबले को जीतकर पांच मैचों की बढ़त हासिल करने की फिराक में है लेकिन मेजबान टीम की योजना को बड़ा झटका लगा है. चूंकि पहले दोनों टेस्ट मैचों से बाहर रहे भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड तीसरे और चौथे टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 से 19 फरवरी के बीच राजकोट और चौथा मैच 23 से 27 फरवरी के बीच रांची में खेला जाएगा. वहीं ईएसपीएनक्रिकइन्फो में छपी खबर के मुताबिक कोहली के धर्मशाला में 6 मार्च से शुरू होने वाले पांचवें टेस्ट में खेलने पर भी संदेह बना हुआ है.

इंग्लैंड सीरीज शुरू होने के तीन दिन बाद 22 जनवरी को बीसीसीआई ने घोषणा की कि कोहली “व्यक्तिगत कारणों” से पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं. कोहली भारतीय टीम में शामिल होने के लिए उसी सुबह हैदराबाद पहुंचे थे, लेकिन उसी दिन वहां से चले गए.

बोर्ड के बयान में कहा गया, “विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं से बात की है और इस बात पर जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, कुछ व्यक्तिगत परिस्थितियां उसकी उपस्थिति और संपूर्ण ध्यान की मांग करती हैं.”

बीसीसीआई ने उस बयान के बाद से कोहली की गैरमौजूदगी पर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) या कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कोई टिप्पणी नहीं की है.

मोहम्मद सिराज की होगी वापसी, राहुल-जडेजा पर संशय

रिपोर्ट के मुताबिक आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टेस्ट स्क्वाड चुनने के लिए चयनकर्ता इसी हफ्ते मीटिंग करेंगे. मुमकिन है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज सीरीज में वापसी करें. हैदराबाद में हुए पहले टेस्ट के बाद सिराज को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत दूसरे मैच के लिए आराम दिया गया था.

वहीं क्वाड स्ट्रेन से जूझ रहे केएल राहुल और हैमस्ट्रिंग इंजरी झेल रहे रवींद्र जडेजा का टेस्ट टीम में लौटना निश्चित नहीं है. फिलहाल दोनों ही खिलाड़ियों की फिटनेस पर निगरानी बेंगलुरु में एनसीए में की जा रही है और फिजियो की फाइनल रिपोर्ट के बाद ही कोई फैसला लिया जा सकेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button