खेलमनोरंजन

आखिरी वनडे में 4 विकेट से हारा श्रीलंका पर 30 साल बाद किया सीरीज पर कब्जा

पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को चार विकेट से हरा दिया। हालांकि इसके बावजूद सीरीज पर मेजबान श्रीलंका ने 3-2 से अपना कब्जा जमाया। मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.1 ओवर में 160 रनों का स्कोर खड़ा किया था लेकिन इस लो स्कोरिंग मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को लक्ष्य तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

ऑस्ट्रेलियाई श्रीलंका के द्वारा दिए गए 161 रनों के लक्ष्य को 39.3 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया का स्कोर चार विकेट पर 50 रन कर दिया था लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने नाबाद 45 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

कैरी ने मार्नस लाबुशेन के साथ पांचवें विकेट के लिये 51 रन जोड़े और फिर कैमरोन ग्रीन के साथ सातवें विकेट के लिये नाबाद 43 रन की भागीदारी निभायी। ग्रीन 25 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंकाई टीम इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद 43.1 ओवर में 160 रन पर सिमट गयी।

उसके लिये चामिका करूणारत्ने और डेब्यू कर रहे प्रमोद मदूशान ने नौंवे विकेट के लिये 58 रन की भागीदारी निभाकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया। एक समय टीम का स्कोर आठ विकेट पर 85 रन था, जब यह जोड़ी क्रीज पर उतरी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button