खेलमनोरंजन

जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी टीम इंडिया, वेस्टइंडीज की नजरें हैट्रिक पर

नई दिल्ली। शनिवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के अपने तीसरे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ उतरेगी। टीम ने पहले मैच में पाकिस्तान को आसानी से 107 रनों से हरा दिया था जबकि दूसरे मैच में उसे न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी तरफ वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में भारतीय टीम का टाप आर्डर संघर्ष कर रहा था। यही वजह थी कि मेहमान टीम 261 रनों का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई। टीम के कोच शिव सुंदर दास को भरोसा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टाप आर्डर अपने फार्म में होगा और स्मृति और शैफाली के बल्ले से रन निकलेंगे।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी पर सबकी नजर होगी। इस मैच में उनके पास इतिहास रचने का मौका होगा। यदि वो इस मैच में एक विकेट लेती हैं तो वे वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में लिन फुलस्टोन को पीछे छोड़ देंगी। इसके अलावा कप्तान मिताली राज और स्मृति मंधाना से बड़े स्कोर की दरकार टीम को होगी। इस मैच में भारत की तरफ से शैफाली वर्मा वापसी कर सकती हैं। पिछले मैच में टीम को शैफाली की कमी खली थी।

वेस्टइंडीज की तरफ से आलराउंडर स्टैफनी टेलर से भारतीय टीम को चौकन्ना रहना होगा। टेलर ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। ये वो खिलाड़ी हैं जिसे हर विरोधी टीम जल्दी आउट करना चाहती है। झूलन के पास भारत को जल्दी ब्रैकथ्रू दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

भारतीय टीम संभावित प्लेइंग इलेवन-

मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़

वेस्टइंडीज प्लेइंग इलेवन-

डिएंड्रा डाटिन, हेले मैथ्यूज, किशिया नाइट, स्टैफनी टेलर (कप्तान), शेमेन कैंपबेल (विकेटकीपर), चेडियन नेशन, चिनेल हेनरी, आलिया एलेने, शमिलिया कानेल, अनीसा मोहम्मद, शकीरा सेलमैन।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights