खेलमनोरंजन

वेस्टइंडीज ने तीसरे और अं​तिम टेस्ट में इंग्लैंड को 10 विकेट से पीटा, 1-0 से जीती सीरीज

सेंट जार्ज। जोशुआ डा सिल्वा के पहले टेस्ट शतक के बाद काइल मायर्स की घातक गेंदबाजी से वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में रविवार को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की। मायर्स ने 18 रन देकर पांच विकेट लिए, जबकि केमार रोच ने 10 रन देकर दो विकेट हासिल किए, जिससे इंग्लैंड की दूसरी पारी मैच के चौथे दिन 120 रन पर सिमट गई।

वेस्टइंडीज को इस तरह से जीत के लिए 28 रन का लक्ष्य मिला, जो उसने 4.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के हासिल कर दिया। कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 20 और जान कैंपबेल छह रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले वेस्टइंडीज ने डा सिल्वा के नाबाद 100 रन की मदद से अपनी पहली पारी में 297 रन बनाकर 93 रन की बढ़त ली थी। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 204 रन बनाए थे। इंग्लैंड का इस हार से पिछले 18 साल से कैरेबियाई धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का इंतजार बढ़ गया, जबकि वेस्टइंडीज ने 2019 के बाद अपनी धरती पर पहली टेस्ट सीरीज जीती।

इंग्लैंड ने सुबह अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 103 रन से आगे बढ़ाई और 17 रन जोड़कर बाकी बचे दोनों विकेट गंवाए। क्रिस वोक्स (19) दोहरे अंक में पहुंचने वाले तीसरे बल्लेबाज बने। रोच ने उन्हें जेसन होल्डर के हाथों कैच कराकर पारी का अंत किया। इन दोनों टीम के बीच पहले दोनों टेस्ट ड्रा समाप्त हुए थे। तीसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के निचले क्रम के बल्लेबाज व विकेटकीपर जोशुआ दा सिल्वा जीत के बड़े सूत्रधार रहे। उन्होंने पहली पारी में 257 गेंदों का सामना करते हुए 100 रन बनाए जिसमें 10 चौके भी शामिल थे। उनकी इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर आफ द मैच का खिताब दिया गया तो वहीं क्रेग ब्रेथवेट को प्लेयर आफ द सीरीज चुना गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button