खेलमनोरंजन

विराट कोहली के समर्थन में उतरे सुनील गावस्कर, बोले- मत भूलिए अफ्रीका दौरा, फार्म नहीं है खराब

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले दो मैच जीतकर अजेय बढ़त बना ली है। पूर्व कप्तान विराट कोहली अब तक दो पारियों में सिर्फ 26 रन ही बना पाए हैं। ऐसे में फैन्स एक बार फिर कोहली की फॉर्म को लेकर सवाल उठा रहे हैं. इस मुद्दे पर बात करते हुए लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है. गावस्कर का कहना है कि कोहली खराब फॉर्म से नहीं गुजर रहे हैं, लेकिन उनकी किस्मत इस समय उनका साथ नहीं दे रही है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में कोहली ने बेहद आक्रामक शुरुआत की थी. इस मैच में अल्जारी जोसफ ने उन्हें बाउंसर पर फंसाया और 8 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया. वहीं दूसरे वनडे में कोहली रोहित शर्मा का विकेट गिरने के बाद मैदान पर उतरे और उस पर समय उन्होंने पंत का बहुत अच्छा समर्थन किया। जब वह 3 चौकों की मदद से 18 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे तो ओडियन स्मिथ की बाहरी गेंद पर आउट हो गए।

कोहली की फॉर्म के बारे में गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ”हर बल्लेबाज को थोड़ी किस्मत की जरूरत होती है. हर बल्लेबाज को एक ऐसी पोजीशन चाहिए जहां वह गेंद को खेलने की कोशिश करे और गेंद बल्ले के किनारे लगे.” विकेटकीपर के बिना यह दस्तानों तक पहुंच जाता है। प्रत्येक बल्लेबाज को एक ऐसी स्थिति की भी आवश्यकता होती है जहाँ गेंद या तो बल्ले के किनारे से लगे और क्षेत्ररक्षक के सामने गिरे या क्षेत्ररक्षक उसका कैच छोड़े।

द लिटिल मास्टर ने आगे कहा, “ऐसी किस्मत पिछले कुछ मैचों से कोहली का साथ नहीं दे रही है। यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में अर्धशतक बनाए।” आपको बता दें, विराट कोहली ने टेस्ट सीरीज में 40 से ज्यादा और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज में 38 का औसत बनाया। मौजूदा सीरीज की बात करें तो भारत ने सीरीज के पहले दो मैच जीतकर अजेय बढ़त बना ली है. ऐसे में विराट कोहली की नजर 11 जनवरी को होने वाले आखिरी मैच में बड़ा स्कोर बनाने पर होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights