खेलमनोरंजन

एशिया कप के बीच जसप्रीत बुमराह के घर आईं खुशियां, पिता बनने के बाद कही दिल की बात

भारतीय फैंस को उस समय बड़ा झटका लगा जब यह खबर सामने आई कि टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बीच एशिया कप में वापस स्वदेश लौट रहे हैं। बुमराह के भारत वापस आने की वजह पर्सनल थी, ऐसे में कई फैंस आक्रोश में थे कि ऐसा क्या काम आन पड़ा कि उन्हें इतने बड़े टूर्नामेंट के बीच वापस भारत लौटना पड़ रहा है। अब बुमराह के भारत लौटने की असली वजह सामने आ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जसप्रीत बुमराह की पत्नी संजना गणेशन बच्चे को जन्म देने वाली है जिस वजह से यह भारतीय स्टार खिलाड़ी आज नेपाल के खिलाफ होने वाला मैच मिस करेगा। हालांकि वह जल्द ही वापस श्रीलंका के लिए उड़ान भरेंगे और सुपर-4 के सभी मुकाबलों के लिए उपलब्ध रहेंगे।

एशिया कप 2023 में टीम इंडिया का आगाज अच्छा नहीं रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला बारिश की वजह से धुल जाने के कारण दोनों टीमों के बीच 1-1 अंक बांटा गया है। टीम इंडिया को अब सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करने के लिए नेपाल को हराना होगा। हालांकि, अगर यह मैच भी बारिश की भेंट चढ़ता है तो भी भारत सुपर-4 का टिकट हासिल कर लेगा। दरअसल, भारत बनाम नेपाल मैच में भी बारिश का तगड़ा साया है। अगर यह मुकाबला भी बारिश के चलते धुल जाता है तो टीम इंडिया के खाते में 2 अंक हो जाएंगे और वह सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। वहीं 1 अंक के साथ नेपाल को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ेगा। नेपाल को पहले वनडे में पाकिस्तान के हाथों 238 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा था, उस मैच में कप्तान बाबर आजम ने 151 रनों की शानदार पारी खेली थी।

बात जसप्रीत बुमराह की करें तो लंबी चोट के बाद उन्होंने पिछले महीने आयरलैंड दौरे पर खेली गई टी20 सीरीज में वापसी की थी। उस सीरीज में तो बूम-बूम पूरी लय में दिखे थे, मगर वर्ल्ड कप 2023 से पहले उनका असली टेस्ट एशिया कप में है। पाकिस्तान के खिलाफ तो टीम इंडिया की बॉलिंग का टेस्ट नहीं हो पाया, मगर आज नेपाल के खिलाफ भारतीय गेंदबाज जरूर कहर बरपाना चाहेंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 266 रन बोर्ड पर लगाए थे, इसके बाद बारिश ने दस्तक दी और मैच पूरा नहीं हो सका। बुमराह को इस मैच में गेंदबाजी करने का मौका तो नहीं मिला, मगर उन्होंने बल्ले से 14 गेंदों पर महत्वपूर्ण 16 रन जरूर बनाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button