खेलमनोरंजन

World Cup से पहले श्रीलंका टीम को लगा बड़ा झटका, ये अहम खिलाड़ी हुआ बाहर

भारत की मेजबानी में अगले महीने 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) का आगाज हो जाएगा. इस आईसीसी टूर्नामेंट को लेकर सभी टीमें तैयारियों में जुटी हैं. भारतीय टीम तो अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज खेल रही है. इस बीच एक बुरी खबर श्रीलंकाई खेमे से सामने आई. एक धाकड़ खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गया है.

पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हुआ ये धाकड़ प्लेयर

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) हैं. श्रीलंकाई टीम को इस तरह बड़ा झटका लगा है. वानिंदु हसरंगा को वनडे विश्व कप 2023 से बाहर कर दिया गया है. स्पोर्ट्स अवर की एक रिपोर्ट के अनुसार, हसरंगा भारत में होने वाले इस आईसीसी क्रिकेट टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है.

अभी रिप्लेसमेंट के लिए 4 दिन 

श्रीलंका क्रिकेट के पास हसरंगा के रिप्लेसमेंट के ऐलान के लिए अभी चार दिन और हैं. 28 सितंबर तक ही वर्ल्ड कप के लिए अंतिम टीम जमा की जा सकती है. हसरंगा श्रीलंकाई टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी हैं क्योंकि आईपीएल में अपने अनुभव की बदौलत वह भारतीय परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं. ये भी बात है कि विश्व कप में स्पिनर्स को मदद मिलने की पूरी संभावना है. इसलिए हसरंगा उनकी टीम के लिए गेम चेंजर हो सकते थे.

7 अक्टूबर को टीम शुरू करेगी अपना अभियान

श्रीलंकाई टीम की कप्तानी दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ही संभालेंगे. उनके नेतृत्व में टीम ने एशिया कप (Asia Cup-2023) के फाइनल तक का सफर तय किया. श्रीलंका टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज 7 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी. इसके बाद 2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मेजबान भारत से उसकी भिड़ंत होनी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button