खेलमनोरंजन

छह खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित, फिर भी टीम इंडिया ने आयरलैंड को 174 रनों से हराया

आईसीसी अंडर-19 वनडे वर्ल्ड कप में बुधवार को भारत और आयरलैंड के बीच मैच खेला गया। इस मैच से पहले टीम इंडिया को उस वक्त झटका लगा था जब टीम के 6 खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे और उन्हें इस मैच से बाहर रखना पड़ा था. सौभाग्य से, भारत के पास 11 खिलाड़ी उपलब्ध थे। संक्रमित खिलाड़ियों में कप्तान यश धुल भी शामिल थे। हालांकि इसके बावजूद भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करते हुए विश्व कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इससे पहले भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच 45 रन से जीता था।

आयरलैंड के खिलाफ, भारत ने बुधवार को यहां ब्रायन लारा स्टेडियम में सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी (79) और हरनूर सिंह (88) के अर्धशतकों और दोनों के बीच 164 रनों की साझेदारी के साथ पांच विकेट पर 307 रनों का प्रभावशाली कुल स्कोर किया। . 79 रन की अपनी पारी के दौरान रघुवंशी ने इतनी ही गेंदें खेलते हुए 10 चौके और दो छक्के लगाए. हरनूर ने 101 गेंदों का सामना किया और 12 बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुँचाया।

इन दोनों के अलावा राज बावा ने 42 रन (64 गेंदों में दो चौके और एक छक्का) का योगदान दिया और मैच की कप्तानी कर रहे निशांत सिंधु ने 34 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 36 रन का योगदान दिया. लेकिन राजवर्धन हैंगरगेकर ने अंत में कमाल किया और 17 गेंदों में पांच छक्कों और एक चौके की मदद से 39 रनों की नाबाद पारी खेली और भारतीय टीम को 300 रन के पार पहुंचाने में मदद की।

जवाब देने उतरी आयरलैंड की टीम को 10 रन के स्कोर पर दो झटके लगे और उसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा. मध्यक्रम में स्कॉट मैकबेथ ने 32 रन की पारी खेलकर संघर्ष किया, लेकिन इसके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज पिच पर खड़ा नजर नहीं आया. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आयरलैंड की टीम को 39 ओवर में 133 रन पर समेटकर 174 रन से जीत दर्ज की। भारत के लिए आठ खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की। इनमें कौशल, अनीश्वर और गर्व ने 2-2 विकेट लिए। जबकि राजवर्धन, रवि और विक्की ने 1-1 विकेट लिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights