अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान के एनकाउंटर की जांच करने पहुंची SIT, मुठभेड़ स्थल का लिया जायजा

अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ की हत्या की जांच के लिए न्यायिक आयोग के गठन के बाद सरकार ने अरबाज और विजय चौधरी के एनकाउंटर की जांच के लिए दो सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन कर दिया है। इसमें एक पूर्व जस्टिस और पूर्व आईपीएस हैं। आज न्यायिक आयोग की टीम प्रयागराज आने वाली है।

अतीक अहमद और अशरफ की पुलिस हिरासत में हुई मौत के बाद सरकार ने हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय टीम का गठन किया है। बीते शुक्रवार को न्यायिक टीम ने प्रयागराज में कैंप करके घटना स्थल का निरीक्षण किया और पुलिस अफसरों के साथ बैठक की थी। प्रयागराज में इससे पूर्व उमेश पाल हत्याकांड में शामिल आरोपियों से पुलिस की दो मुठभेड़ हुई थी। सबसे पहले 27 फरवरी को क्राइम ब्रांच और धूमनगंज पुलिस की नेहरू पार्क के पास बाइक सवार अरबाज की मुठभेड़ हुई थी।

पुलिस एनकाउंटर में अरबाज मारा गया था। इसके बाद छह मार्च को कौंधियारा थाने की पुलिस ने शूटर विजय चौधरी को एनकाउंटर में ढेर किया था। इन दोनों एनकाउंटर की न्यायिक आयोग की टीम जांच करने प्रयागराज आने वाली है। इससे पूर्व उमेश पाल हत्याकांड में शामिल अतीक के बेटे असद और गुलाम की  झांसी में हुए एनकाउंटर की जांच न्यायिक आयोग कर रहा है। आयोग की टीम में हाईकोर्ट के रिटायर जज राजीव लोचन महरोत्रा व रिटायर डीजी विजय कुमार गुप्ता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights