दिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

दिल्ली के बवाना में तेंदुआ दिखने से मचा हड़कंप, लोगों से घरों में रहने को लेकर की गई अपील

बाहरी दिल्ली। बवाना थाना क्षेत्र में सोमवार की रात तेंदुआ देखे जाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान आसपास के लोगों को घरों में रहने की अपील करने के बाद पुलिस टीम मौके से चली गई। वहीं, वन विभाग के एक आलाधिकारी का कहना है कि उनके पास ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है। सूचना मिलते ही टीम मौके पर जाएगी।

बवाना सेक्टर-3 स्थित राजीव रत्न आवास के पास तैनात सुरक्षा गार्ड प्रदीप कुमार ने बताया कि तीन लील गाय के पीछे एक तेंदुआ को भागते हुए देखा। इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना पर पुलिस आई, कुछ दूर तक जाकर उन्होंने तेंदुआ को देखने की कोशिश की, लेकिन तेंदुआ नहीं मिलने पर पुलिस वापिस चली गई।

सुरक्षा गार्ड के इस दावे के बाद से यहां आसपास रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है। पुलिस लोगों से घरों के अंदर रहने को लेकर अपील कर रही है। इससे पहले जीटी करनाल हाइवे पर अलीपुर के पास एक तेंदुआ की मौत गाड़ियों के चपेट में आने से हो गई थी।

वहीं कई बार अलीपुर स्थित मुखमेलपुर, अलीपुर समेत आसपास के कई गांव में तेंदुआ देखे जाने की बात भी सामने आई थी। उस समय वन विभाग की टीम ने खेतों से फुट प्रिंट भी लिए थे। बार-बार इस तरह की खबर मिलने से लोग खौफजदा है। स्थानीय लोग वन विभाग से सर्च आपरेशन बड़े स्तर पर चलाकर तेंदुआ को पकड़ने की मांग कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights