खेलमनोरंजन

तीसरे वनडे में शतक जड़ने के बाद शुभमन गिल का खास रिएक्शन, VIDEO वायरल

नई दिल्ली। भारतीय युवा टीम का सबसे चमकता सितारा इन दिनों शुभमन गिल हैं जो आजकल शानदाय लय में चल रहे हैं। चाहे वो वेस्टइंडीज का दौरा हो या फिर जिम्बाब्वे का, हर दौरे पर उनके बल्ले से रन निकल रहे हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे और आखिरी मैच में उन्होंने वो कारनामा भी कर दिया जिससे वह वेस्टइंडीज दौरे पर चूक गए थे। जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में शुभमन गिल ने 97 गेंदों पर 130 रनों की शानादार पारी खेली। यह उनके करियर का पहला वनडे शतक है। गिल की इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 289 रन बनाए और फिर जिम्बाब्वे की टीम को 276 रनों पर रोक दिया।

जैसे ही गिल ने अपने करियर का पहला वनडे शतक लगाया। उनके साथी खिलाड़ी और पूर्व खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें शुभकामनाएं दी। सिक्सर किंग युवराज सिंह ने कहा कि ‘आखिरकार, अच्छी पारी, इस पारी को आप डिजर्व करते थे। पहले शतक के लिए आपको ढेरों बधाई।’ लेकिन सबसे फनी कॉमेंट उनके साथी खिलाड़ी रिषभ पंत ने दिया। पंत ने गिल की इस पारी पर युवराज के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि ‘पाजी ऐसा क्या समझाया कि इसको मान ही नहीं रहा।’

आपको बता दें रिषभ पंत के लिए इंग्लैंड का दौरा शानदार रहा था। उस दौरे पर जब रिषभ पंत ने सेंचुरी लगाई थी तो उस पर युवराज सिंह ने कॉमेंट किया था कि लगता है बातचीत सफल रही और अब जब गिल ने शतक लगाया तो युवराज की प्रतिक्रिया पर पंत ने गिल को यह रिप्लाई किया है।

शुभमन गिल की पिछली 6 वनडे पारियां

शुभमन गिल इन दिनों अपने करियर के बेस्ट फॉर्म में हैं। वेस्टइंडीज दौरे से लेकर जिम्बाब्वे में भी उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर वह एक बार 98 रन बनाकर नाबाद रहे थे लेकिन यहां उन्होंने अपने करियर का पहला शतक पूरा कर लिया।

वेस्टइंडीज दौरे पर गिल की पारी

64(53)

43(49)

98*(98)

जिम्बाब्वे दौरे पर गिल की पारी

82*(72)

33(34)

130(97

आपको बता दें कि पिछले दो दौरों पर ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुने जाने वाले शुभमन गिल एशिया कप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से होने वाली है लेकिन टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button