खेलमनोरंजन

एक साल बाद सीधे T20I World Cup में उतरे मोहम्मद शमी, कुंबले ने बताई वजह

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच आज (23 अक्टूबर) को दोपहर 1.30 बजे से महामुकाबला खेला जाएगा. इस मैच से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने बड़ा बयान दिया है. अनिल कुंबले (Anil Kumble) का मानना है कि इस मैच में स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) खेलते दिखाई नहीं देंगे.

अनिल कुंबले का चौंकाने वाला बयान 

मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह शामिल किया गया है. अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने इएसपीएन क्रिकइंफो पर बातजीत के दौरान कहा, ‘वर्ल्ड कप की अगुवाई करते हुए हर्षल पटेल गेंदबाजी लाइन अप का हिस्सा रहे हैं, वह बीच के ओवरों से डेथ ओवर तक गेंदबाजी करते हैं तो मुझे लगता है टीम उनके साथ जाएगी. हां, मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में उस एक ओवर में वही किया जो करना था, लेकिन पिछले कुछ समय से वे नई गेंद से प्रभावी रहे हैं.’

अभ्यास मैच में मचाया था गदर 

मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने हाल ही में शानदार गेंदबाजी की थी. ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी, लेकिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सिर्फ 4 रन ही दिए और 3 विकेट झटके. वहीं, ऑस्ट्रेलिया का एक खिलाड़ी रन आउट हुआ.

पिछले साल खेला था आखिरी ऑफिसियल टी20 मैच

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा रहे थे. इस टी20 वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था. मोहम्मद शमी ने आखिरी बार टी20 मैच पिछले साल नामिबिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में खेला था. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही मोहम्मद शमी टी20 टीम से बाहर चल रहे थे. शमी (Mohammed Shami) ने भारत के लिए अब तक कुल 17 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 9.55 की इकॉनमी से महज 18 विकेट ही हासिल किए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button