उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

राजनीति में एकदम से कुछ नहीं मिलता… BJP में जाने की खबरों पर बहू अपर्णा को शिवपाल यादव ने दी यह सलाह

UP Vidhan Sabha Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल बज चुका है. तमाम राजनीतिक दलों ने अपना चुनावी गणित बनाना शुरू कर दिया है. इस बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा बयान दिया है. यूपी चुनाव 2022 में शिवपाल यादव अपने चुनाव चिन्ह पर उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। शिवपाल केवल साइकिल के चिन्ह पर उम्मीदवार उतारेंगे।

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने की खबर पर शिवपाल सिंह यादव ने अपर्णा यादव को नसीहत देते हुए कहा कि अपर्णा को पहले पार्टी के लिए काम करना चाहिए. तभी कुछ उम्मीद करनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अपर्णा यादव को समाजवादी पार्टी में ही रहना चाहिए.

आपको बता दें कि अपर्णा यादव मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव और अखिलेश यादव के सौतेले भाई प्रतीक यादव की पत्नी हैं. अपर्णा ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ कैंट सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर लड़ा था। उन्हें भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। अखिलेश यादव ने भी उनके लिए प्रचार किया था. जोशी के सांसद चुने जाने के बाद हुए उपचुनाव में इस सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी.

अपर्णा सपा में रहते हुए सार्वजनिक रूप से सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर चुकी हैं। मुलायम की छोटी बहू भी कई बार सीएम योगी के साथ नजर आ चुकी हैं. सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है कि बीजेपी अपर्णा को लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से प्रत्याशी बना सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights