अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मुख्तार अंसारी के करीबी के घर से सात बदमाश गिरफ्तार, रेड में हथियारों का जखीरा हुआ बरामद

गाजीपुर: IS-191 गिरोह के सरगना मुख्तार अंसारी और उनके गिरोह पर भले ही पुलिसिया कार्यवाही सख्ती से हो रही है. लेकिन, इस गैंग के नए सदस्यों की अपराधिक वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. पुलिस और स्वाट टीम ने मुखबिर की सूचना पर मंगलवार को मुख्तार अंसारी गैंग के शातिर सदस्य और जेल में बंद भीम सिंह के घर पर छापा मारकर 7 शातिर बदमाशों के साथ दो स्कॉर्पियो एसयूवी, अवैध असलहे और ढेर सारे कारतूस बरामद किए हैं. इस दौरान दो शातिर बदमाश फरार होने में कामयाब हो गए. जिसमें एक बदमाश धन सिंह है और दूसरा गैंगस्टर भीम सिंह का बेटा अमन सिंह है. पुलिस टीम बनाकर इनकी तलाश में जुटी है.

एसपी गाजीपुर ओमवीर सिंह ने बताया कि IS-191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारीके करीबी भीम सिंह के घर न्यू प्रोफेसर कॉलोनी गोराबाजार में डकैती की योजना बनाई जा रही थी. सूचना पर स्वाट, सर्विलांस व कोतवाली की संयुक्त टीम ने छापा मारकर 7 अभियुक्तों को घटना अंजाम देने के पहले गिरफ्तार किया है. लेकिन, मौके से अंधेरे का फायदा उठाकर मुख्तार अंसारी के गुर्गे भीम सिंह का शातिर लड़का अमन सिंह और करण्डा थाने का हीस्ट्रीशीटर सुन्दरम सिंह उर्फ धनजी सिंह दोनों फरार हो गए. मौके से स्कार्पियों सहित हथियारों और कारतूसों का जखीरा बरामद हुआ है.

उल्लेखनीय है कि भीम सिंह IS-191 गैंग का सक्रिय है. भीम सिंह को गैंगस्टर एक्ट में आजीवन कारावास की सजा भी हो चुकी है. जो वर्तमान में जिला कारागार में निरुद्ध हैं. एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों में गौरव सिंह उर्फ सनी सिंह, राकेश सिंह उर्फ गुड़डू व अमन पाण्डेय के साथ मिलकर पहले गिरोह बनाकर थाना सैदपुर थानांतर्गत देवचन्दपुर पेट्रोल पंप पर डकैती और हत्या की घटना की गयी थी. जिसमें गैंगेस्टर और (NSA) की कार्रवाई भी की गयी थी. इनके कुछ साथी अभी भी जेल में सजा काट रहे हैं. मुकदमें के खर्चे और अन्य अपराधिक गतिविधियों में होने वाले खर्चो के लिए फिर से अपने साथियों के साथ डकैती की योजना भीम सिंह के घर पर उसके बेटे अमन सिंह के साथ बना रहे थे. पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से चार पहिया वाहन स्कार्पियो, अदद पिस्टल 32 बोर, मय 5 कारतूस, 1 रिवाल्वर 32 बोर, 1 देशी तमचा 315 बोर व 4 जिन्दा कारतूस बरामद हुआ है.

एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि फरार अभियुक्तों के विरुद्ध गिरफ्तारी हेतु प्रयास जारी हैं. इन सभी बदमाशों पर पहले से ही गाजीपुर के विभिन्न थानों में हत्या, लूट और डकैती समेत कई अपराधिक मुकदमें दर्ज हैं. फिलहाल, पुलिस ने इन सभी पर केस फाइल कर जेल भेज दिया है. फरार अभियुक्तों की तलाश में पुलिस टीम जगह जगह दबिश दे रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights