खेलमनोरंजन

Dhoni को लेकर बड़ी बात कह गए Sanju Samson, फैन्स को बेहद रास आएगा राजस्थान के कप्तान का दिल छू लेने वाला बयान

मैच के आखिरी ओवर में बचाने हों 21 रन और स्ट्राइक पर हों महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) तो आखिर गेंदबाज क्या करे? इसका जवाब राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने दिया. सैमसन की अगुवाई में राजस्थान ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 17वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को उनके घरेलू मैदान चेपॉक पर तीन रन से हराकर शानदार जीत हासिल की. लेकिन उन्हें भी नहीं पता कि आखिर दुनिया के सबसे महान फिनिशर के खिलाफ क्या किया जाय.

चेपॉक में जीत के बाद सैमसन ने धोनी के खिलाफ आखिरी ओवर में गेंदबाजी योजना को लेकर खुलकर बात की. उन्होंने कहा, “आखिरी दो ओवर तनावपूर्ण थे, मैंने इसे (मैच को) गहराई तक ले जाने की कोशिश की लेकिन आप उस आदमी (धोनी) के क्रीज पर रहते कभी सुरक्षित नहीं महसूस करते हैं. आपको उस आदमी के लिए सम्मान होना चाहिए और वो क्या कर सकता है. उसके खिलाफ कुछ भी काम नहीं करता.”

कप्तान सैमसन ने अपने गेंदबाजों को जीत का पूरा श्रेय दिया. उन्होंने कहा, “आपको लड़कों को श्रेय देना होगा. गेंदबाजों ने आखिर में अपना संयम बनाए रखा और वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, हमने भी अपने कैच लपके.”

उन्होंने आगे कहा, “मेरी चेपॉक से अच्छी यादें नहीं हैं, मैं यहां कभी नहीं जीता और आज जीतना चाहता हूं. गेंद ग्रिप कर रही थी और इसलिए, हम जम्पा को इम्पैक्ट खिलाड़ी के रूप में लाए. रुतु के आउट होने के साथ हमारे पास अच्छा पावरप्ले था और सोचा था कि अगर हम बहुत ज्यादा दिए बिना पावरप्ले से बाहर हो सकते हैं तो हमारे पास काम करने के लिए स्पिनर हैं.”

कैसा रहा आखिरी दो ओवरों का हिसाब

सीएसके को जीत के लिए 12 गेंदो पर 40 रनों की जरूरत है. 19वा ओवर जेसन होल्डर डालेंगे. ओवर की पहली दो रन पर केवल दो रन आए. तीसरी गेंद पर जडेजा ने लॉन्ग ऑन की दिशा में चौका जड़ा, अगली गेंद वाइड. चौथी गेंद पर जड्डू ने फाइन लेग पर शानदार छक्का लगाया. अगली गेंद पर कोई रन नहीं आया. आखिरी गेंद पर एक और छक्का लगाकर जडेजा ने कुल 19 रन जोड़े और सीएसके को जीत की उम्मीद दिलाई.

आखिरी ओवर पर अब जीत के लिए 21 रनों की जरूरत. संदीप शर्मा आखिरी ओवर डालेंगे, सामने महेंद्र सिंह धोनी. पहली दो गेंद वाइड रही. अगरी गेंदों पर धोनी ने लगातार दो छक्के लगाकर सीएसके की उम्मीद बनाए रखी. चौथी गेंद पर संदीप राउंड द विकेट आए और धोनी मिड विकेट पर खेलकर स्ट्राइक जडेजा को दी. अगली गेंद पर संदीप ने परफेक्ट यॉर्कर डाली और जडेजा कवर्स पर खेलकर मात्र एक रन ही ले पाए. आखिरी गेंद पर जीत के लिए पांच रनों की जरूरत है. स्ट्राइक पर धोनी और स्टेडियम में सन्नाटा लेकिन संदीप ने एक और परफेक्ट यॉर्कर डाली और धोनी के पास सिंगल लेने के अलावा कोई चारा नहीं. राजस्थान ने तीन रन से मैच जीता.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights