खेलमनोरंजन

WTC फाइनल में हार के बाद पूर्व चयनकर्ता का फूटा गुस्सा, रोहित शर्मा की कप्तानी पर उठाए सवाल

भारतीय टीम ने लंदन के द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के तीसरे और चौथे दिन अच्छा खेल दिखाया था, लेकिन पहले, दूसरे और पांचवें दिन टीम बैकफुट रही और यही वजह रही कि टीम 444 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 209 रनों से हार गई। इस हार के बाद पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट ने रोहित शर्मा के उस बयान की निंदा की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि डब्ल्यूटीसी के फाइनल की तैयारियों के लिए उन्हें कम समय मिला।

अपने यूट्यूब चैनल पर सलमान बट ने कहा, “रोहित शर्मा ने पूछा था कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जून में क्यों होता है? उन्होंने यह भी कहा कि इसे इंग्लैंड से बाहर ले जाया जाना चाहिए। ये वो वाद-विवाद हैं, जो अनुकूल परिणाम न मिलने पर होते हैं। इसके बजाय, हमें प्राथमिकताओं के बारे में बात करनी चाहिए। अगर डब्ल्यूटीसी फाइनल भारत की प्राथमिकता थी तो उन्हें 20 दिन पहले आईपीएल खत्म कर देना चाहिए था। उन्हें काउंटी टीमों के खिलाफ कुछ मैच खेलने के लिए फाइनल से 15 दिन पहले अपनी टीम इंग्लैंड भेज देनी चाहिए थी।”

बट ने ये भी दावा किया है कि जब से विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ी है, भारत की टेस्ट टीम का स्तर गिरा है। उन्होंने कहा, “टेस्ट में भारत का विदेश में प्रभावशाली रिकॉर्ड है। हालांकि, विराट कोहली के कप्तान के रूप में पद छोड़ने के बाद से यह सब नीचे गिरा है। तभी से चीजें स्थिर नहीं हैं। भारत में तो वे बिना कप्तान के भी जीत सकते हैं, लेकिन कप्तानी का आकलन तभी किया जाता है, जब टीम विदेश का दौरा करे।” विराट कोहली ने जनवरी 2022 में टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी। टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद उनसे वनडे टीम की कप्तानी छीन ली गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button