अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में VIP दर्शन पर बवाल, बीजेपी नेता और सुरक्षाकर्मी में नोकझोक

मथुरा: बांके बिहारी मंदिर में एक भाजपा कार्यकर्ता और मंदिर के सुरक्षा गार्ड के बीच मारपीट हो गई. मंदिर परिसर के गेट नंबर 1 से प्रवेश नहीं करने देने पर दोनों की बीच विवाद हुआ था. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने मामला शांत कराया. वहीं, मारपीट का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

गौरतलब है, केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा शनिवार को वृंदावन बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान मंदिर परिसर के गेट नंबर एक पर सुरक्षा में तैनात सुरक्षा गार्ड ने एक कार्यकर्ता को रोक दिया. जिसपर बीजेपी कार्यकर्ताओं और सुरक्षा गार्ड के बीच बहस के बाद मारपीट हो गई. मारपीट की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई. गेट नंबर एक पर मारपीट की सूचना मिलते ही पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बीच बचाव कर मामला शांत कराया गया.

पिछले वर्ष जन्माष्टमी मंगला आरती के दौरान बांके बिहारी मंदिर में हुए हादसे के बाद मंदिर परिसर के गेट नंबर एक से वीआईपी प्रवेश बंद कर दिया गया है. मंदिर प्रशासन को वीआईपी के आने की सूचना नहीं दी गई थी. मंदिर परिसर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा गार्ड ने जब बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोका, तो उन्होंने सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट कर दी. बता दें कि वृंदावन बांके बिहारी मंदिर में प्रत्येक शनिवार और रविवार को श्रद्धालुओं की भीड़ होने के कारण व्यवस्थाएं ध्वस्त हो जाती हैं. प्रत्येक वीकेंड पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु दूर-दूर से यहां बांके बिहारी के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं. इस दौरान बांके बिहारी मंदिर, प्रेम मंदिर और बरसाना राधा रानी मंदिर भी श्रद्धालुओं का आगमन होता है.

वहीं, सुरक्षा गार्ड वीरेश शाह गौतम ने बताया कि आज बांके बिहारी मंदिर में बीजेपी के मंत्री आए थे. मैंने उनसे कहा कि मंदिर में प्रवेश करने के लिए गेट नंबर 2 और 3 है, जबकि गेट नंबर 1 निकासी द्वार है. जिसपर उनके साथ आए बाउंसर और कार्यकर्ताओं ने सुरक्षा गार्ड्स के साथ मारपीट शुरू कर दी. जबकि मंदिर प्रशासन ने वन वे की व्यवस्था पिछले वर्ष जन्माष्टमी पर हुए हादसे के बाद लागू कर दी गई थी, लेकिन कार्यकर्ताओं ने मारपीट की

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights