खेलमनोरंजन

Rohit Sharma ने किया साफ, नहीं चाहते इस वजह से मिले युवाओं को भारतीय टीम में मौका

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया में मौका पाने का बेहतरीन विकल्प बताया है. उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व करना चाहता है और अपने देश को मैच जिताना चाहता है.

रणजी ट्रॉफी में रन बनाने से मिलेगा टीम इंडिया में मौका

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया में मौका पाने की महत्वाकांक्षा रखने वाले और अभी  रणजी ट्रॉफी में खेल रहे बल्लेबाजों को बुधवार को सलाह दी कि वे रन बनाना जारी रखें और चयन के बारे में चिंतित नहीं हों क्योंकि समय आने पर मौके मिलेंगे.

भारत की अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान यश धुल और मुंबई के सरफराज खान उन बल्लेबाजों में शामिल हैं जिन्होंने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सत्र के पहले दौर में शतक जड़े.

रोहित ने यहां श्रीलंका के खिलाफ होने वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय की पूर्व संध्या पर कहा कि मैं उनसे सिर्फ इतना कह सकता हूं कि रन बनाते रहो और मौके मिलेंगे जैसा कि हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल और बाकी खिलाड़ियों के साथ हुआ, जो अब टेस्ट टीम के सदस्य हैं.

धैर्य रखने निकलता है आगे बढ़ने का रास्ता

उन्होंने कहा, ‘‘काफी लड़के हैं, मुझे पता है, आपको रन बनाना जारी रखना होगा, आपको धैर्य रखना होगा और अपना काम जारी रखना होगा, फिलहाल मैं उन्हें यही कह सकता हूं और मैं उनसे यही करने की उम्मीद करता हूं. अंतिम एकादश में चयन कई मुद्दों पर निर्भर करता है. उनकी टीम श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेगी जिसके मुकाबले अगले महीने मोहाली और बेंगलुरू में खेले जाएंगे.”

कई पॉइंट्स पर मंथन करने के बाद होता है टीम चयन

भारतीय कप्तान ने कहा कि काफी चीजें इस पर निर्भर करती है कि हमारी टीम में अभी किस तरह का संयोजन है और हम किस तरह की पिच पर खेल रहे हैं, विरोधी कौन है और इस तरह की चीजें.

चयन इन चीजों पर काफी निर्भर करता है लेकिन जैसा कि मैंने स्पष्ट तौर पर कहा है कि सिर्फ तीन टेस्ट मैच खेले जाने हैं. दो टेस्ट मैच के लिए हमने टीम की घोषणा कर दी है और एक टेस्ट मैच और है जो इंग्लैंड में खेला जाना है. इंग्लैंड के बारे में हम बाद में सोचेंगे.’’

रोहित ने कहा कि उन्हें खुशी है कि खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में खेलने का मौका मिल रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘जितने भी खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में खेलने का मौका मिला, मुझे खुशी है कि उन्हें कम से कम रणजी ट्रॉफी में खेलने का मौका तो मिला जो उनके नजरिए से काफी महत्वपूर्ण है.  उम्मीद करता हूं कि अगले दो मैच में भी हमें काफी प्रदर्शन देखने को मिलेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights