अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बाराबंकी में रिश्तों का कत्ल, पिता ने पुत्र तो भाई ने बहन को मार डाला; वजह जानकर हैरान हो जाएंगे

बाराबंकी. जिले में एक पिता ने अपने बेटे की गला दबाकर हत्या कर दी. वहीं, मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र में भाई ने अपनी बहन की लाठी मारकर हत्या कर दी. दोनों थाना क्षेत्रों में हुई ऑनर किलिंग की वारदातों में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पिता ने पुत्र की गला दबाकर की हत्या

7 मार्च को देवां थाना क्षेत्र के रामपुर कैथी गांव के रहने वाले शिवराज के पुत्र शुभम् का शव गांव के किनारे नावर झील खारजा के नाले में मिला था. पुलिस ने छानबीन शुरू की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ. दरअसल, शिवराज की पत्नी की कुछ साल पहले मौत हो गई थी. उसके तीन बेटियां और एक बेटा शुभम है. शुभम नशे का आदी हो गया था.

करीब डेढ़ साल पहले उसके साथ सड़क दुर्घटना हो गई थी. इस कारण वो घर पर ही रहता था. इस दौरान वो अपनी बहनों पर बुरी नजर रखता था. हद तो तब हो गई जब उसने अपनी 8 साल की बहन पर बुरी नजर डाली. पानी सर से ऊपर हो जाने पर पिता ने नालायक बेटे की हत्या का फैसला कर डाला.

घटना वाले दिन 6 मार्च को शिवराज और शुभम दोनों ने शराब पी. जब शुभम् भयंकर नशे में हो गया तो शिवराज उसे गांव के बाहर ले गया और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. शव को नाले में फेंक दिया. पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पिता शिवराज को असहज हो गया. इससे पुलिस को उस पर संदेह हुआ. सख्ती से जब पूछताछ की गई तो वह टूट गया और हत्या का खुलासा हो गया.

भाई ने बहन की कर डाली हत्या

वहीं, मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के गैसापुर गांव के रहने वाले मोहर्रम अली ने 26 जनवरी को अपनी 22 वर्षीय पुत्री के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने पड़ताल शुरू की. उसी दिन सुबली नदी के किनारे दुपट्टा और चप्पल बरामद हो गया, लेकिन लड़की का पता नही चला.

02 फरवरी को लड़की का शव भी नदी से बरामद हो गया. पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि लड़की के भाई इसरार का उससे विवाद हुआ था. पुलिस ने जब इसरार से सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसकी बहन अक्सर घर से बाहर चली जाती थी. इस कारण उसे बहन के चरित्र पर शक था.

घटना वाले दिन उसने बहन को डांटा और डंडे से मारने लगा. सर पर चोट लगने से उसकी मौत हो गई. राज छुपाने के लिए उसने शव को झाड़ी में छुपा दिया और बहन के गायब हो जाने की बात फैलाई. मौका देखकर रात में उसने शव को साइकिल पर लादा और ले जाकर सुबली नदी में फेंक दिया. घटना को दूसरा रूप देने के लिए उसने चप्पल और कपड़े नहर के किनारे डाल दिए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button