अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

दुष्कर्म पीड़िता ने डीआइजी आफिस के बाहर काटी हाथ की नस, सहारनपुर पुलिस के रवैये पर जताई नाराजगी

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कोतवाली बेहट क्षेत्र एक गांव निवासी विवाहिता ने दुष्कर्म के आरोपियों के धमकाने के बाद डीआईजी ऑफिस के बाहर आकर हाथ की नस काट ली। पता लगते ही पुलिस महकमें हड़कंप मच गया है। कोतवाली सदर बाजार पुलिस ने पीड़िता को अस्पताल भिजवाया और पीड़िता के पति से मामले की जानकारी ली। एक दिन पूर्व ही डीआईजी कार्यालय में पीड़िता के ब्यान भी दर्ज हुए थे।

बुधवार दोपहर तीन बजे दुष्कर्म पीड़िता विवाहिता अपने पति के साथ डीआईजी आफिस पहुंची, जहां पर कार्यालय के बाहर ही उसने ब्लेड से हाथ की नस काट ली। इसके बाद वह सड़क पर गिर गई और उसका पति पत्नी के बेहोश होने पर सड़क पर ही बैठकर रोने लगा।

मौके पर लोगों की भारी भीड़ एकत्र हो गई। पता लगते ही कोतवाली सदर बाजार एसएसआई मनोज कुमार और महिला पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। पीड़िता को चिकित्सक के यहां उपचार दिलाया गया। इसके बाद पुलिस ने पीड़िता के पति से मामले की पूरी जानकारी लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत कराया।

मंगलवार रात दी धमकी, हुए थे बयान दर्ज

पीड़िता के पति का आरोप है कि प्रधान पति ने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ देकर उसकी पत्नी के साथ दुष्कर्म किया था। आरोप है कि पिछले दिनों प्रधान पति ने सरकारी खर्च से पक्का मकान बनवाने का झांसा देकर बेहोशी की हालत में पीड़िता से दुष्कर्म किया था।

मामले में सोमवार को डीआईजी से कार्रवाई की मांग की गई थी। मंगलवार को डीआईजी आफिस में पीड़िता के बयान दर्ज हुए। पुलिस मामले की कार्रवाई में जुटी थी। आरोप है कि पुलिस में शिकायत करने पर आरोपी व उसके साथियों ने मंगलवार रात पीड़िता और उसके पति को धमकाया, जिसकी शिकायत करने पीड़िता अपने पति के साथ बुधवार की दोपहर तीन बजे डीआईजी आफिस पहुंचे थे, लेकिन पीड़िता ने मानसिक तनाव में डीआईजी कार्यालय के बाहर ही अपने हाथ की नस काट ली।

पीड़िता की शिकायत पर पूरी तरह सुनवाई हो रही है, जिस समय पीड़िता उनके कार्यालय आई थी, तब वह कार्यालय से बाहर थे, लेकिन पुलिस की ओर कार्रवाई चल रही है। आरोपी और उसके साथियों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस की ओर से पीड़िता की हर संभव मदद की जाएगी। -सुधीर कुमार, डीआईजी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights