अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

कानपुर में वोटिंग से पहले खूनी खेल, निर्दलीय प्रत्याशी के पति को बदमाशों ने मारी गोली; हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए 38 जिलों में वोटिंग हो रही है. इससे पहले कानपुर (Kanpur) में बदमाशों ने चुनावी रंजीश में एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. यहां नगर पालिका अध्यक्ष पद की निर्दलीय प्रत्याशी के पति को गोली मारी गई है. इस घटना के बाद उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

कानपुर के घाटमपुर में नगर पालिका अध्यक्ष पद की निर्दलीय प्रत्याशी के पति को गोली मार दी गई है. निर्दलीय प्रत्याशी के पति को बाएं हाथ की कोहनी के पास गोली लगी है. इस घटना के बाद हमलावर अंधेरे में फरार हो गए हैं. इस घटना के बाद उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. लेकिन इसके बाद सीएचसी से घायल को कानपुर रेफर किया गया. घाटमपुर से प्रत्याशी स्नेहलता यादव के पति को गोली मारी गयी है.

आरोपी फरार

निर्दलीय प्रत्याशी के पति को देर रात बाइस सवार बदमाशों ने गोली मारी है. हालांकि अभी भी उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. जबकि घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार चल रहे हैं. इस घटना के बाद एक बार फिर से यूपी पुलिस पर सवाल खड़े होने लगे हैं. सूत्रों की मानें तो बदमाशों ने अंधेरे का फायदा उठाकर घटना को अंजाम दिया है. हालांकि इस घटना के बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि प्रदेश के मेरठ, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बागपत, बुलन्दशहर, बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर, पीलीभीत, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, एटा, कानपुर नगर, कानपुर देहात और अमेठी समेत 38 जिलों में वोटिंग हो रही है. राज्य के 38 जिलों में 1.92 करोड़ से अधिक मतदाता वोट डालेंगे. राज्य निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि द्वितीय चरण में प्रदेश के सात नगर निगमों के महापौर पद के लिए 83 उम्मीदवार मैदान में हैं. इन सात नगर निगमों में पार्षद के 581 पद के लिए 3,840 उम्मीदवार मैदान में हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button