खेलमनोरंजन

राहुल द्रविड़ का साहा के बयान पर जवाब, बताया आखिर उन्होंने क्या कहा था भारतीय विकेटकीपर से

टीम इंडिया के सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा इस समय चर्चा में हैं। साहा को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है. टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं ने साहा को स्पष्ट संदेश दिया है कि अब युवा विकेटकीपरों को तैयार करने का समय है और ऐसे में उन पर विचार नहीं किया जाएगा। इस बारे में साहा ने एक इंटरव्यू में कोच राहुल द्रविड़ से अपनी निजी बातचीत के बारे में बताया था कि उन्होंने उनसे संन्यास पर विचार करने को कहा था। राहुल द्रविड़ ने साहा के इस खुलासे पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि दोनों के बीच हुई इस चर्चा से उन्हें किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है और वह साहा का बहुत सम्मान करते हैं. द्रविड़ ने यह भी कहा कि खिलाड़ियों से कठिन बातें करना उनका काम है।

टीम इंडिया द्वारा रविवार 20 फरवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में जीत के साथ सीरीज पर कब्जा करने के बाद राहुल द्रविड़ ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात की और सबसे पहले साहा के खुलासे के बारे में पूछताछ की गई। इस पर पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि साहा के प्रति उनके सम्मान में कोई कमी नहीं आई और इसी सम्मान को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अनुभवी विकेटकीपर के साथ खुलकर चर्चा करने का फैसला किया।

द्रविड़ के मन में है साहा का सम्मान

मीडिया से बात करते हुए द्रविड़ ने कहा, “मैं बिल्कुल भी दुखी नहीं हूं। मेरे मन में रिद्धिमान साहा और उनकी उपलब्धियों और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए बहुत सम्मान है। उनसे मेरी चर्चा उस स्थान (सम्मान) के कारण हुई। ईमानदारी और स्पष्ट रुख उनका अधिकार है। मैं नहीं चाहता था कि वह मीडिया से यह सुनें।”

खिलाड़ियों के बारे में बुरा महसूस करना स्वाभाविक है

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने यह भी कहा कि खिलाड़ी हमेशा उनकी बातों को पसंद नहीं करेंगे, लेकिन वह इस तरह की कठिन चर्चाएं करते रहेंगे। द्रविड़ ने कहा,

नया विकेटकीपर तैयार करने का समय

मुख्य कोच ने अपने फैसले के पीछे का कारण भी बताया और कहा कि इस साल कम मैचों की संख्या को देखते हुए नए विकेटकीपरों को तैयार करने का यह सही समय है। द्रविड़ के अनुसार, “ऋषभ ने खुद को नंबर एक विकेटकीपर के रूप में स्थापित किया है, इसलिए हम एक युवा विकेटकीपर को तैयार करना चाहते हैं। यह घटना रिद्धि के लिए मेरे सम्मान को कम नहीं करती है।

सहाय की जगह भरत की एंट्री

भारतीय टीम को अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली और बेंगलुरु में दो टेस्ट मैच खेलने हैं, जिसके लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है। इसमें आंध्र प्रदेश के कप्तान के. श्रीकर भरत को बैकअप विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है। भरत पहले भी स्टैंडबाय के तौर पर टीम के साथ रहे हैं। पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई घरेलू टेस्ट सीरीज में वह साहा के बैकअप थे और उन्होंने एक पारी भी बरकरार रखी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights