अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

समाधि ले चुके युवक को पुलिस ने जिंदा निकाला, नवरात्र से पहले खुद को दफन करवा पाना चाहता था मोक्ष

उन्नाव में एक साधु वेशधारी युवक ने मोक्ष पाने की बात कहकर गांव के बाहर मंदिर के पास समाधि ले ली। इसमें युवक के चार दोस्तों ने मदद की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से समाधि लिए युवक के ऊपर से मिट्टी हटवाई और उसे जीवित बाहर निकलवाया। पुलिस ने इसमें शामिल चार लोगों को हिरासत में लिया है। मामला आसीवन थाना क्षेत्र के गांव ताजपुर का है।

युवक के पिता विनीत ने बताया, “मां की मौत के बाद से बेटा शुभम (24) भगवान की भक्ति में लीन रहता है। वह लगभग पांच वर्षों से गांव के बाहर काली मंदिर के पास झोपड़ी बनाकर रह रहा है। सुभम ने अपने साथी परियर के हरिकेश, मरौंदा के राहुल और दो अन्य लोगों से कहा कि मोक्ष पाना चाहता है। इसलिए नवरात्र से एक दिन पहले समाधि लेने का संकल्प लिया है। इसके बाद अपने चारों साथियों की मदद से मंदिर के निकट ही जमीन में गड्डा खुदवाकर लेट गया। इसके बाद साथियों ने उसे जिंदा ही समाधि दे दी।

पुलिस ने 4 युवकों को हिरासत में लिया

युवक के समाधि की जानकारी होने पर मौके पर भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से समाधि लिए शुभम के ऊपर से मिट्टी हटवाकर उसे जिंदा बाहर निकलवाया। इसके बाद उनके साथियों को हिरासत में लेकर थाने पहुंची।

जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस

पूछताछ में चारों दोस्तों ने बताया, ” हमने शुभम को समाधि लेने से बहुत रोका, लेकिन वह नहीं माना। विवश होकर हमने उसे समाधि दे दी।” प्रभारी निरीक्षक अनुराग सिंह ने बताया कि उच्चाधिकारियों को जानकारी दी गई है। उनके आदेश पर कार्रवाई की जाएगी।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights