अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

नई सड़क उपद्रव के सह आरोपित जावेद अहमद पर होगी रासुका की कार्रवाई, जिलाधिकारी ने दी मंजूरी

कानपुर हिंसा के दूसरे मास्टरमाइंड जावेद अहमद पर रासुका लगाया गया है। प्रशासन ने बस्ती जेल में कार्रवाई को लेकर आदेश जारी किया है। जावेद और बंटी ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए नफरत फैलाया था। इससे पहले जौहर फैंस एसोसिएशन का अध्यक्ष मास्टरमाइंड हयात जफर के खिलाफ पहले ही एनएससए के तहत कार्रवाई हो चुकी है।

कानपुर के तलाक महल का रहने वाला जावेद अहमद खान लखनऊ से यूट्यूब चैनल संचालित करता था। वह जफर हाशमी का बचपन का दोस्त है। नई सड़क हिंसा को भड़काने में जावेद ने जफर के साथ मिलकर अहम भूमिका निभाई थीं। एसआईटी ने हयात और जावेद समेत अन्य को उसके लखनऊ स्थित यू-ट्यूब चैनल के कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया था। बंदी के मैसेज को सबसे ज्यादा जावेद ने ही वायरल किया था। पुलिस की संस्तुति पर डीएम ने रासुका को हरी झंडी दे दी। डीएम विशाख जी ने बताया कि जावेद अहमद पर रासुका के तहत कार्रवाई कर दी गई है।

कई जिलों में भेजे थे बवाल के मैसेज 

हिंसा से पहले बाजार बंदी के मैसेज सबसे ज्यादा जावेद ने शहर के साथ ही यूपी के कई जिलों में भेजे थे। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर भी कई वीडियो वायरल कर बवाल को और भड़काने का प्रयास किया था। वाट्सएप के कई ग्रुपों में भी भड़काऊ मैसेज वायरल किए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button