अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

अलीगढ़ में पुलिस ने BJP नेताओं की तैयार की क्राइम हिस्ट्री, सात पर मुकदमों की बनी हाफ सेंचुरी

अलीगढ़: जिले में भाजपा नेताओं की पुलिस ने क्राइम हिस्ट्री तैयार की है. सात भाजपा युवा नेताओं पर मुकदमे की हाफ सेंचुरी बनी है. भाजपा के युवा नेता संजू बजाज पर 10 थानों में जानलेवा हमला सहित 26 एफआईआर दर्ज हैं. संजू बजाज भाजपा में महानगर जिला मंत्री हैं. हरजीत सिंह पर धारा 307 सहित 8 मुकदमे, राकेश सहाय पर चार मुकदमे, विनय वार्ष्णेय पर चार, संजय शर्मा और बृजेश कंटक पर दो-दो मुकदमे दर्ज हैं. वहीं, अलीगढ़ पुलिस अन्य नेताओं की भी क्राइम हिस्ट्री तैयार कर रही है.

भाजपा नेताओं की क्राइम हिस्ट्री

भाजपा नेताओं की क्राइम हिस्ट्री

भाजपा नेताओं की क्राइम हिस्ट्री

भाजपा नेताओं की क्राइम हिस्ट्री

यह लिस्ट जारी करने की सुहबुगाहट के बाद भाजपा नेताओं में खलबली मच गई है. सभी भाजपा के युवा नेता हैं, जिनके खिलाफ ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. इसमें जानलेवा हमले, मारपीट, धमकी आदि के मुकदमे शामिल हैं. इसमें भाजपा के महानगर जिला मंत्री पर 26 मुकदमे दर्ज हैं. यह मुकदमे शहर से लेकर देहात के थानों तक में दर्ज हैं. जैसे ही भाजपा नेताओं के आपराधिक इतिहास की क्राइम लिस्ट सामने आई, सभी में खलबली मच गई. वहीं, पुलिस अन्य पार्टी के नेताओं की लिस्ट भी तैयार कर रही है. हालांकि, जिले में अन्य पार्टी के नेता भी ऐसे हैं. जिन पर मुकदमे चल रहे हैं. जिन का आपराधिक इतिहास सामने आ सकता है.

शहर में आए दिन माहौल खराब करने का प्रयास करने वाले राजनीतिक पार्टी के पदाधिकारी और नेता पुलिस के रडार पर हैं. पुलिस प्रशासन ने ऐसे नेताओं की लिस्ट तैयार की है. इस लिस्ट में ऐसे नेता हैं, जिनका लंबा आपराधिक इतिहास है. कुछ नेता ऐसे हैं जो शहर में होने वाली घटना में अक्सर देखे जा सकते हैं. पुलिस का मानना है कि ऐसे नेता थाने का घेराव भी करते हैं. साथ ही हंगामा कर माहौल खराब करने का प्रयास करते हैं. ऐसी स्थिति में प्रशासनिक अधिकारियों से टकराव की स्थिति भी पैदा होती है.

पुलिस ने ऐसे नेताओं की पड़ताल की तो अधिकतर का आपराधिक रिकॉर्ड निकल कर सामने आया है. पुलिस ने ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार की है. हालांकि, ऐसी लिस्ट अभी सार्वजनिक नहीं की गई है. प्रशासन स्तर से इस लिस्ट के आधार पर पुलिस कार्रवाई कर सकती है. हालांकि, मामले में एडीएम सिटी अमित कुमार का कहना है कि आए दिन थाने में हंगामा करते हैं. उनमें कुछ पर आपराधिक मुकदमे हैं और कुछ पर काफी संख्या में हैं. ऐसे लोगों का आपराधिक इतिहास मांगा गया है. इसके बाद निरोधात्मक कार्रवाई पर विचार किया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button