ग्रेटर नोएडा

विश्व पर्यावरण दिवस पर साइकिलिंग और पौधे लगा पर्यावरण को बचाने का संकल्प लिया

आज पाँच जून यानि विश्व पर्यावरण दिवस है। इस मौके पर स्वैग टीम ने चारमूर्ति से डी-पार्क तक साइकिल रैली का आयोजन किया और डी-पार्क में पौधरोपण किया। स्वैग टीम ने बेहतर भविष्य की दिशा में वृक्षारोपण कर के पर्यवरण के अनुकूल तरीकों के बारे में जागरूकता फैलाई। स्वैग टीम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में नेफोवा और साइक्लो क्रॉस के कई सदस्यों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

स्वैग ग्रुप की संस्थापक भावना गौर और बरनाली माहेला ने बताया कि काफी संख्या में स्वैग ग्रुप से सदस्यों ने इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। समूह के सभी सदस्य चारमूर्ति के पास मिले और 40KM का साइकिल रेस किया। तत्पश्चात डी-पार्क में बहुत सारे लाभदायक पौधे जैसे हरसिंगार, नीम, पीपल,बेल, बरगद व तुलसी का वृक्षारोपण किया। ये सभी पौधे बेहद लाभप्रद और औषधियुक्त पौधे हैं जो वातावरण को शुद्धता और शीतलता प्रदान करते हैं।

इस मौके पर साइक्लो क्रॉस के संस्थापक सदस्य संजय कुमार ने बताया कि हम सब प्रकृति को बचाने के लिए संकल्पित है। साइकिल के ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल और बढ़ चढ़ कर पौधरोपण कार्बन उत्सर्जन को रोकने में मददगार है। संजय कुमार ने बताया कि हमारे ग्रुप में कई सदस्य हैं जो साइकिल से अलग अलग राज्यों का भ्रमण कर चुकें हैं। साइक्लो क्रॉस के सभी सदस्यों ने स्वैग टीम द्वारा आयोजित कार्यक्रम का तारीफ़ किया और सभी सदस्यों का निरंतर साइकिलिंग के लिए मार्गदर्शन और उत्साहवर्धन किया।

आज के कार्यक्रम में स्वैग टीम से भावना, बरनाली, अदिति, मीनाक्षी, अविशा, दीक्षा, संगीता, शिप्रा, अनुपमा, शैलजा, ज्योति, प्रतिभा, नितु, दीपा, दीपिका, जाया, खुशी, निधि, सोनम, कल्पना, राती गुप्ता, रीमा,रीना, हिमांशु, निशि, पुलकित, आदि ने हिस्सा लिया। नेफोवा के अभिषेक, मनीष, अमित सिंह, संतोष, ज्योति के साथ साइक्लो क्रॉस से संजय, लक्षेंद्र, सुशांत, विवेक, नितीश, अखिल गुप्ता, आशीष, नरिंदर, ऋषिकेश, डॉ अजय और आशीष मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights