ग्रेटर नोएडा

रेयान स्कूल के द्वारा दाखिले के नाम पर की गई लूट के खिलाफ अभिभावकों ने दी तहरीर।

ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा के बीटा 1 स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों से दाखिले एवं ट्यूशन फीस में 50% छूट देने के नाम पर लूट एवं धोखाधड़ी की है जिसके विरोध में अभिभावक लगातार पिछले 2 महीनों से जिलाधिकारी एवं जिला विद्यालय निरीक्षक के चक्कर काट रहे हैं इसके बाद कोई भी कार्यवाही नहीं हुई। रियान इंटरनेशनल स्कूल के द्वारा की गई लूट के विरोध में अभिभावक करप्शन फ्री इंडिया संगठन एवं किसान संघर्ष समिति के बैनर तले कोतवाली बीटा-2 पहुंचे और रेयान स्कूल,सैंट मार्टिन एवं मनोरंजन नर्सरी स्कूल के द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के विरोध में मुकदमा दर्ज कराने हेतु प्रार्थना पत्र दिया।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय एवं किसान नेता सुनील फौजी ने कहां की रेयान इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों के साथ दाखिल एवं ट्यूशन फीस के नाम पर 50% छूट देकर फिर उसको 100% कर दिया जो कि स्कूल के प्रधानाचार्य एवं अन्य स्टाफ के द्वारा धोखाधड़ी एवं भ्रष्टाचार किया है। चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि रियान इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य एवं स्टाफ के कहने पर सैंट मार्टिन एवं मनोरंजन नर्सरी स्कूल ने प्रमाण पत्र की एवज में अभिभावकों से ₹70000 तक लिए हैं। इन तीनों स्कूलों में मिलकर सैकड़ों अभिभावकों के साथ धोखाधड़ी लूट एवं भ्रष्टाचार किया है। अभिभावक अंकित त्यागी ने इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच मांग करते हुए कहा कि इन स्कूलों का बड़ा घोटाला उजागर होगा।
अभिभावक सुंदर प्रजापति ने कहा कि हम अधिकारियों के चक्कर लगाकर थक चुके हैं रेयान स्कूल ने हम लोगों के साथ धोखाधड़ी की है जिसका हमने मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने में पत्र दिया है अगर जल्द इस प्रकरण में कार्यवाही नहीं हुई तो सभी अभिभावक एवं संगठन के कार्यकर्ता मिलकर रेयान इंटरनेशनल स्कूल के मुख्य द्वार पर आंदोलन करेंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

इस दौरान-आलोक नागर नरेंद्र कपासिया यशपाल चौधरी सुंदर प्रजापति योगेश भाटी सतेंद्र कपासिया विमलेश सिंह ठा.रोशन सिंह विशेष लौर फतेह सिंह ,अमित कुमार ,मृदुल पचौरी जयंत शर्मा शिवम आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button