अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

UP: घर की छत पर लगाया पाकिस्तानी झंडा, पुलिस ने बाप-बेटे को पहुंचाया जेल

यूपी के मुरादाबाद जनपद के भोजपुर थाना क्षेत्र के बुद्धनपुर अलीगंज के गांव में कपड़ा व्यापारी ने वराबफत के अवसर पर अपने घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा लगाया। झंडे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। तस्वीर वायरल होते ही हड़कंप मच गया, लोग आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। वहीं, इस बात की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली तो पुलिस मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पाकिस्तानी झंडे को छत से उतरवा दिया। पुलिस ने कपड़ा कारोबारी रहीस और उसके पुत्र सलमान के खिलाफ देश द्रोह का मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने पिता पुत्र को किया गिरफ्तार

मुरादाबाद एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया की झंडा लगाने वाले आरोपी रहीस और उसके बेटे सलमान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी ने बताया की मामला बुद्धपुर अलीगंज का है। कपड़े का कारोबार करने वाले रहीस पुत्र रशीद के घर पर पाकिस्तानी झंडा लगाए जाने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के तुरंत बाद नेपा पुलिस चौकी इंचार्ज कुलदीप कुमार मौके पर पहुंचे और देखा कि आरोपी के घर पर पाकिस्तान का झंडा लगा हुआ था। पुलिस ने झंडे को उतरवाकर मौके से रहीस और उसके बेटे सलमान को गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया की चौकी इंचार्ज ने दोनो बाप बेटा की गिरफ्तार कर लिया है और भोज पर थाने में देश द्रोह का केस दर्ज कराया है तथा इनकी गहनता से जांच चल रही है।

पहले भी आ चुका है इस तरह का मामला

हालांकि, ये उत्तर प्रदेश में घर पर पाकिस्तान का झंडा लगाए जाने का पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई भी कर चुकी है। इसके बावजूद कुछ लोगों के अंदर पाकिस्तान के प्रति प्रेम उमड़ रहा है। इससे पहले 15 अगस्त 2022 को कुशीनगर जनपद में घर पर पाकिस्तानी झंडा लगाए जाने का मामला सामने आया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights