अपराधराज्य

ये कैसा लव जिहाद? मुस्लिम युवती ने हिंदू युवक को फंसाया, फिर करवाया धर्म परिवर्तन

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद में धर्म परिवर्तन का एक अलग मामला सामने आया है. यहां एक हिंदू युवक, जिसने करीब ढाई साल पहले हिंदू युवती से प्रेम विवाह किया था, उसने सोशल मीडिया पर खुद ही अपने धर्म परिवर्तन करने की पोस्ट डाली है. युवक ने लिखा है, मैं अब मुसलमान बन गया हूं. मामला बरेली के सुभाषनगर थाना क्षेत्र का है.

युवक के परिवार वालों का आरोप है कि एक मुस्लिम महिला ने अपने प्रेम जाल में फंसा कर उसका धर्म परिवर्तन कराया है. वहीं, युवक की पत्नी ने पुलिस से पति वापस दिलाने की मांग की है. थाना प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है.

कोरियर ब्वॉय है युवकः बरेली के सुभाष नगर थाना क्षेत्र के मणिनाथ का रहने वाला 23 वर्षीय आकाश मौर्य एक कोरियर कंपनी में कोरियर ब्वॉय है. आकाश मौर्य का ढाई साल पहले लक्ष्मी के साथ प्रेम विवाह हुआ था और उसकी तीन महीने की एक बेटी भी है. आकाश मौर्य की पत्नी लक्ष्मी का आरोप है कि इज्जत नगर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक मुस्लिम महिला से उसके पति की पहचान कोरियर डिलीवरी के समय हुई थी.

चार दिन पहले युवक घर से नकदी और जेवरात लेकर भागाः इस जान पहचान में मुस्लिम महिला ने उसके पति आकाश को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया. चार दिन पहले आकाश मौर्य घर में रखी नकदी, सोना चांदी लेकर निकल गए और उसके बाद लौटकर नहीं आए. फोन पर बात करने की कोशिश की पर सही जवाब नहीं मिला. इसके बाद उन्होंने मुस्लिम महिला के नंबर पर बात की तो पता चला कि वह उधर है. इस बीच उसकी फेसबुक आईडी पर एक पोस्ट दिखी, जिसमें आकाश फोटो के साथ खुद के मुसलमान होने की बात कह रहे हैं.

परिवार वालों को अनहोनी की आशंकाः आकाश की पत्नी लक्ष्मी का आरोप है कि मुस्लिम महिला ने अपने प्रेम जाल में फंसा कर उसका धर्म परिवर्तन कराया है. उसे डर है कि कहीं उसके पति के साथ कोई अनहोनी न हो जाए. आकाश मौर्य ने अपनी फेसबुक पर रविवार को मुस्लिम लिबाज में एक फोटो डालकर खुद ही मुस्लिम बनने की बात लिखी है. परिजनों का कहना है कि मुस्लिम महिला ने उसे अपने जाल में फंसा कर मुस्लिम बना लिया है.

पत्नी ने पुलिस और सीएम योगी से लगाई गुहार, मुझे मेरा पति दिला दोःचार दिन से लापता आकाश मौर्य की फेसबुक से उसके मुस्लिम होने की जानकारी मिलने के बाद आकाश मौर्य की पत्नी लक्ष्मी और मां सपना का रो-रो कर बुरा हाल है. वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और जिले की पुलिस से गुहार लगा रही हैं कि उनके बेटे को सही सलामत वापस उनके पास ला दिया जाए. बेटे के मुसलमान होने के बाद मां और पत्नी की आंखों से आंसू नहीं रुक रहे हैं. उनका रो-रो के बुरा हाल है.

आकाश ने लक्ष्मी से किया था प्रेम विवाहः बरेली के सुभाष नगर थाना क्षेत्र के रहने वाला कोरियर बॉय आकाश ने लगभग ढाई साल पहले लक्ष्मी से प्रेम विवाह किया था. कोरियर कंपनी में नौकरी करके अपने परिवार का पेट पाल रहा था. तीन महीने पहले उसके घर में एक पुत्री ने भी जन्म लिया था. उसके बावजूद आकाश मौर्य एक मुस्लिम महिला के प्रेम जाल में फंस गया और उसने मुस्लिम होने की पोस्ट फेसबुक पर की है.

मुस्लिम महिला पर कार्रवाई की मांगः आकाश मौर्य के मुस्लिम होने की जानकारी लगने के बाद उसके परिजनों ने सुभाष नगर थाने की पुलिस से लिखित शिकायत देकर आकाश को बरामद करने की मांग करते हुए मुस्लिम महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. सुभाष नगर थाने के प्रभारी निरीक्षक मदन मोहन चतुर्वेदी ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि युवक ने धर्म परिवर्तन किया है या नहीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button