अपराधग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

स्क्रैप माफिया रवि काना और राजकुमार की 120 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क, पहले भी हो चुकी है ऐसी कार्रवाई

 ग्रेटर नोएडा। पुलिस आयुक्त न्यायालय ने स्क्रैप माफिया रवि काना व गैंग के सदस्य राजकुमार की लगभग 120,55,80743 रुपये की चल व अचल संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया है। वाहन, जमीन के साथ ही विभिन्न बैंकों के खातों में जमा राशि भी कुर्क की गई है। गैंग के अन्य सदस्यों की संपत्ति भी जल्द कुर्क की जा सकती है।

पुलिस ने तोड़ी दोनों की आर्थिक कमर

संपत्तियों को कुर्क कर पुलिस ने दोनों बदमाशों की आर्थिक कमर तोड़ दी है। गैंग के अन्य सदस्यों की संपत्तियों की तलाश पुलिस कर रही है। जल्द ही अन्य संपत्तियों को भी कुर्क किया जा सकता है। रवि काना गैंग का सरगना है। उसके पूर्व में पूर्व में विभिन्न कोतवाली में आठ से अधिक मुकदमे दर्ज थे। लगभग दो माह पूर्व सेक्टर 39 कोतवाली में रवि व चार अन्य के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया था।

गैंग के कुल 16 सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज

साथ ही बीटा दो कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट में भी मुकदमा दर्ज कराया गया था। गैंग के कुल 16 सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। घटना के बाद पुलिस ने गैंग के नौ सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया था। रवि काना, उसकी पत्नी मधु, रवि की महिला मित्र काजल सहित अन्य आरोपित फरार हो गए थे। उनकी तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने वाहनों को जब्त कर विभिन्न संपत्तियों को सील कर दिया था। जब्त वाहनों व सील संपत्तियों को कुर्क करने की कार्यवाही की जा रही थी। पुलिस आयुक्त न्यायालय ने शुक्रवार को संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश पारित कर दिया। कार्रवाई के तहत निजी व व्यावसायिक 11 वाहन, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई, एसबीआई, यूनियन बैंक में जमा संपत्ति कुर्क कर ली गई है। अचल संपत्ति के रूप में सिकंदराबाद, सूरजपुर, ईकोटेक 12 में भूखंड व चाइ पांच सेक्टर में एक फ्लैट कुर्क किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि चल अचल संपत्ति की कुल कीमत लगभग 120,55,80743 रुपये है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button