अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

Delhi News: गोकुल पुरी मेट्रो स्टेशन हादसे में दो अधिकारियों पर गिरी गाज, परिजन को मिलेगा 25 लाख का मुआवजा

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो के पिंक लाइन पर गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन की दीवार का एक हिस्सा आज सुबह सड़क पर गिर गया। इससे पांच लोग दब गए, जिसमें एक की मौत हो गई। अन्य चार घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं डीएमआरसी ने पीड़ितों के लिए मुआवजे की घोषणा की है।

डीएमआरसी ने बताया कि मामूली रूप से घायलों को एक लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 5 लाख रुपये और एक मृतक को 25 लाख रुपये की राशि दी जाएगी। वहीं डीएमआरसी के अधिकारी अस्पताल में मौजूद हैं और घायलों की हरसंभव मदद कर रहे हैं। घटना के बाद ट्रैफिक सेवाएं प्रभावित हो गई। डीएमआरसी ने बताया कि घटना के एक घंटे के भीतर तत्काल सड़क से मलबा हटा दिया गया।

दो अधिकारी किए गए निलंबित

वहीं घटना को लेकर डीएमआरसी के दो अधिकारियों (एक प्रबंधक और सिविल विभाग के एक कनिष्ठ अभियंता) को जांच लंबित रहने तक तत्काल निलंबित कर दिया गया है। सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों के अलावा कार्यकारी निदेशक\सिविल\ओएंडएम स्थिति का प्रत्यक्ष आकलन करने के लिए साइट पर मौजूद रहने को कहा गया है। घटना के संबंध में सभी जानकारी मेट्रो रेल सुरक्षा आयुक्त (सीएमआरएस) से साझा किए गए हैं।

सुरक्षा जांच के दिए निर्देश

डीएमआरसी ने बताया कि गोकुलपुरी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुए डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. विकास कुमार ने डीएमआरसी के सभी संबंधित विभागों को दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की सुरक्षा जांच करने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button