अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

खेत में धरती के फूल की खुदाई के दौरान मिले 3 हैंड ग्रेनेड, बच्चों ने समझा खिलौना और ले आए घर

हरदोई में शुक्रवार को कुछ बच्चे बाग में सब्जी तोड़ने गए थे। धरती के फूल निकालने के लिए वो खुदाई कर रहे थे, इसी बीच उन्हें कुछ ऐसी वस्तुएं नजर आईं, जिसे वह खिलौना समझकर घर लेकर चले गए। लेकिन घर के बड़ों ने जब उस सामान को देखा दो उनके होश उड़ गए। वह हैंड ग्रेनेड थे। हैंड ग्रेनेड मिलने से गांव में डर का माहौल है। यह कैसे और किसने कब दबाए इसकी पड़ताल हो रही है। पुलिस रात भर इनकी निगरानी और तफ्तीश में जुटी रही।

लोनार कोतवाली क्षेत्र के गांव नाउ नगला में शुक्रवार की शाम को गांव निवासी कमलेश पुत्र त्रियुगी सिंह के आम के बाग से गांव के बच्चे छोटू पुत्र सर्वेंद्र व विजेंद्र पुत्र धर्मपाल राठौर धरती के फूल खोद रहे थे। थोड़ी गहरी खुदाई हो जाने पर बच्चों को तीन हैंडग्रेनेड मिले। बच्चों ने इन्हें खिलौना समझा और खेलते हुए घर ले गए। घर में परिजनों ने बच्चों के हाथ में हैंडग्रेनेड देखे, तो उनके होश उड़ गए। हैंडग्रेनेड फिर से खेत में ही रखवा दिए गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी।

बाग में हैंडग्रनेड मिलने के बाद जांच करने पहुंची पुलिस।

मामले की सूचना मिलने पर कोतवाल विनोद कुमार यादव, सिपाही तेजवीर गोला और अन्य पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने हैंडग्रेनेड की जांच की और इन्हें कब्जे में ले लिया। तीनों हैंडग्रेनेड में जंग लगी हुई थी और इनमें से एक की पिन भी खुली थी। नाऊनगला में एक आम का बाग है। इस बाग में खेती भी होती है। यहीं पर यह हैंडग्रनेड मिले।

कोतवाल विनोद यादव ने बताया कि तीन हैंडग्रनेड मिले हैं। एक हैंडग्रेनेड की पिन खुली थी, लेकिन इनमें जंग लगी हुई है। एएसपी दुर्गेश सिंह ने बताया कि सभी पहलुओं की पड़ताल कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button