अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

‘पिता की जान बचा लो मी लॉर्ड, बांदा जेल में हो सकती है हत्या’…मुख्तार अंसारी के बेटे की SC में गुहार

बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. इस याचिका में उन्होंने अपने पिता को उत्तर प्रदेश की बांदा जेल से दूसरी जेल में ट्रांसफर करने की मांग उठाई है. उमर अंसारी का कहना है कि बांदा जेल में उनके पिता की जान को खतरा है. साथ ही साथ उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके पिता को जेल में जान से मारने की साजिश रची जा रही है इसलिए कोर्ट उन्हें यूपी से बाहर किसी गैर बीजेपी शासित राज्य में ट्रांसफर करने का आदेश दे. मुख्तार अंसारी कई मामलों में आरोपी हैं और कुछ मामलों मे सजा भी हुई है.

उमर अंसारी ने अपनी याचिका में कहा है कि मुख्तार अंसारी एक राजनीतिक दल से संबंध रखते हैं इसलिए यूपी की सत्तारूढ़ बीजेपी का राजनीतिक और वैचारिक रूप से विरोध करते हैं. इसी वजह से उनके परिवार को राज्य सरकार की ओर से टारगेट कर परेशान किया जाता है. याचिका में यह निर्देश देने की भी मांग की गई है कि मुख्तार अंसारी को केवल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालतों के सामने पेश किया जाए.

उमर अंसारी ने अपनी याचिका में कहा उनकी मां ने पहले मुख्तार अंसारी की सुरक्षा, सुरक्षा के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. हाईकोर्ट ने इस साल मई में मुख्तार अंसारी की सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया था. मुख्तार अंसारी मऊ विधानसभा क्षेत्र से कई बार उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनकर पहुंचे हैं.

उमर अंसारी ने लगाया ये भी आरोप

उमर का कहना है कि चिंता का एक और कारण यह भी है कि उनके पिता की सुरक्षा इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 3 मई 2023 को बढ़ाने के आदेश दिए थे, जिसके बाद 18 मई 2023 को एक घटना हुई थी. इस दौरान कुछ अज्ञात और संदिग्ध लोग उनके पिता की बैरक में पहुंच गए थे. वह इस तरह की घटनाओं से बहुत परेशान हैं. उनका कहना है कि यह आशंका इस तथ्य से भी खड़ी हुई है कि मुख्तार अंसारी कई आपराधिक मामलों में प्रत्यक्षदर्शी गवाह हैं, जहां सत्तारूढ़ बीजेपी के प्रभावशाली नेता आरोपी हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button