अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

अवैध रिश्तों में मां की चढ़ गई बलि…बेटा-बेटी ने चाकुओं से गोद दी दर्दनाक मौत

यूपी के उन्नाव जिले से दिल को झकझोर देने वाली घटना का खुलासा पुलिस ने किया है. सौतेले भाई से प्रेम प्रसंग में बाधा बनी मां को उसकी बेटी ने ही अपने प्रेमी (सौतेले भाई) के साथ मिलकर मौत के घाट उतार दिया और फरार हो गई. युवती (प्रेमिका) की शादी दूसरे से तय होने पर प्रेमी ने युवती के साथ मिलकर हत्या की खौफनाक साजिश रची थी.

हत्या की वारदात के दिन आरोपी युवती के साथ ठहरा था. भोर पहर गहरी नींद में सो रही महिला की हत्या कर दोनों फरार हो गए थे.  महिला हत्याकांड का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा करते हुए बेटी और प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

मां की हत्या कर घर से फरार हुई बेटी

बीते सोमवार सुबह सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बन्धुहार में किराए के मकान में बेटी के साथ रह रही महिला शांती सिंह का कमरे में रक्तरंजित शव मिलने से हड़कंप मच गया. मृतका के गले और चेहरे पर चाकू से कई वार कर मौत के घाट उतारा गया था. मृतका अपनी बेटी पूजा की पढ़ाई के लिए शहर में किराए पर रह रही थी. मृतका मूल रूप से उन्नाव के पुरवा कस्बे की रहने वाली थी. हत्या की वारदात के बाद मृतका की बेटी घर से लापता हो गई थी.

बेटी ने कबूल किया मां की हत्या करना का जुर्म

पुलिस ने युवती के मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर उसके सौतेले भाई शिवम रावत को हिरासत में लिया. शिवम की निशानदेही पर पुलिस ने मृतका की बेटी को भी हिरासत में लिया. पुलिस की पूछताछ में दोनों टूट गए और हत्या का जुर्म कबूल कर लिया. मृतका की बेटी ने बताया कि सौतेले भाई से प्रेम प्रसंग में बाधा बनी मां को प्रेमी (सौतेले भाई) के साथ मिलकर मौत के घाट उतारा था. मां जबर्दस्ती दूसरे से शादी तय कर दी थी.

शादी दूसरे से तय होने पर प्रेमी के साथ मिलकर हत्या की खौफनाक साजिश रची थी. हत्या की वारदात के दिन आरोपी साथ ही कमरे में ठहरा था. भोर पहर गहरी नींद में सो रही महिला की हत्या कर दोनों फरार हो गए थे.

सौतेले बेटे के साथ आपत्तिजनक हालत में दिखी थी बेटी

सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि इस मामले में मकान मालिक की सूचना अज्ञात के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया था. जांच में पता चला कि महिला वहां अकेले रहती थी, जहां एक दिन पहले कोई पुरुष आया था. जहां मृतक महिला ने अपनी बेटी तनु को सौतेले बेटे शिवम के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था. जिसके बाद गुस्से में आकर शिवम ने महिला की हत्या कर दी.

दोनों अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों को न्यायालय भेजा जा रहा है. मामले में आगे की जांच की जा रही है जो भी तथ्य निकल कर सामने आयेंगे उसी के तहत कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights