ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

उत्तर प्रदेश में लिफ्ट एक्ट को लागू करने के लिए दिया ज्ञापन

गौतम बुद्ध नगर विकास समिति के सदस्यों ने नवनियुक्त मुख्य कार्यपालक अधिकारी से ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के कार्यालय में मिलकर उत्तर प्रदेश में लिफ्ट एक्ट को लागू करने के लिए दिया ज्ञापन।

गौतम बुद्ध नगर विकास समिति के सदस्यों ने सीईओ ग्रेटर नोएडा रवि कुमार एनजी से मुलाक़ात कर उनका पौधा देकर स्वागत किया साथ उत्तर प्रदेश में लिफ्ट एक्ट को लागू करने के लिए ज्ञापन भी दिया।

गौतमबुद्ध नगर समिति की अध्यक्ष रश्मि पाण्डेय ने बताया की हाईराइज सोसाइटी में लिफ्ट में फँसने की आये दिन दुर्घटनाए हो रही है और अब यह एक राज्यव्यापी समस्या बन चुका है। उत्तर प्रदेश में अभी तक इन लिफ्ट और एलीवेटर से जुड़ी व्यवस्थाओं व संचालन को नियमित करने के लिए कोई कानून उपलब्ध नहीं है। उत्तर प्रदेश में लिफ्ट एक्ट पिछले कई सालों से लंबित है।

गौतम बुद्ध नगर विकास समिति के सदस्य श्याम गुप्ता ने कहा कि कई सोसाइटी में इन लिफ्ट की वारंटी और गारंटी समाप्त हो चुकी होती है। हमारे शहरों में हर दूसरे दिन लिफ्ट से जुड़ा कोई ना कोई हादसा हो रहा है।

गौतम बुद्ध नगर विकास समिति की सदस्य नीलम यादव ने सीईओ का सेक्टर 3 की तरफ़ ध्यान दिलाया और बताया की किस तरह सेक्टर की बदहाल हालतों को बताया कि यहाँ समय से कूड़ा तक नहीं उठाया जाता है, साथ ही सीवर, पार्क, बाउंड्री, साफ़ सफ़ाई, सड़क , फोगिंग इत्यादि समस्याओं से सेक्टर के निवासी लगातार जूझ रहे है।

सीईओ ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने हमे आश्वाशन दिया कि लिफ्ट एक्ट जोकि हाईराइज सोसाइटी का महत्वपूर्ण मुद्दा है इसके लिये वह प्रशासन को पत्र लिख कर अपने स्तर पर अवगत करायेंगे। साथ ही सेक्टर की समस्याओं का भी शीघ्र निस्तारण किया जाएगा।

आज गौतम बुद्ध नगर विकास समिति की अध्यक्ष रश्मि पाण्डेय, श्याम गुप्ता , एडवोकेट नीलम यादव उपस्थित रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button