ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

गौतम बुद्ध नगर विकास समिति के सदस्यों ने दादरी विधायक तेजपाल नागर को बतायी समस्याएँ

आज दादरी विधायक तेजपाल नागर को गौतम बुद्ध नगर विकास समिति की महिला सदस्यों ने मिलकर ग्रेनों वेस्ट में हो रही समस्याओं के बारे में अवगत करवाया।

समिति की अध्यक्ष रश्मि पांडेय ने बताया की
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में सारा कार्य राम भरोसे चल रहा है ग्रीनबेल्ट में लगातार गंदगी बढ़ती जा रही है, पेड़ो की कटिंग नहीं होती है और ना ही वृक्षों में पानी डाला जाता है ज़्यादार पेड़ो से ट्री गार्ड ग़ायब हो चुके है और रख रखाव के अभाव में शहर में ग्रीनरी ख़राब होती जा रही है। कांट्रेक्टर और प्राधिकरण के अधिकारियो के बीच ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगो का हरियाली सूख रही है लगातार फ़ोन करने के बाद भी प्राधिकरण नहीं सुनता।

ग्रेनों वेस्ट की सर्विस लाइन पर स्पीड ब्रेकर ना होने की वजह से कई वाहन पैदल चल रहे राहगीरों को, जानवरों को चोटिल कर देते है, पिछले कई सालों से ऐसी दुर्घटनायें होती रहती है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को इस विषय में कई बार बताया गया किन्तु कोई जवाब नहीं मिलता, जिसमे एक मूर्ति चौक के पास सर्विस लाइन पर सबसे अधिक दुर्घटनाए होती है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में जिस तरह आबादी बढ़ रही है यहाँ पर अंतिम यात्रा के लिए कोई स्थान नहीं है जबकि यहाँ के निवासी काफ़ी दिनों से प्राधिकरण को इस विषय में संज्ञान में लाते रहते है जबकि पूर्व सीईओ ग्रेटर नोएडा प्राधिकारण नरेंद्र भूषण के द्वारा बोर्ड में प्रस्ताव पास होने पर भी अंतिम निवास का कार्य ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है जिस प्रस्ताव के तहत बिसरख गांव में श्मशान घाट बनाया जाना तय हुआ था।

हाईराइज सोसाइटी में लोग लगातार मल्टी पॉइंट कनेक्शन की माँग की जा रही है
लेकिन बिल्डर और बिजली विभाग की मिलीभगत से सोसायटियों में सिंगल कनेक्शन को मल्टी पॉइंट कनेक्शन में बदलने के लिए सभी साक्ष और दस्तावेज और कंसेंट देने के बावजूद भी निवासियो को महँगी दरो में बिजली का उपयोग करना पड़ता है। गर्मी के समय यह समस्या और भी विकराल रूप ले लेती है और निवासियो को इसका बोझ उठाना पड़ता है।

आप से अनुरोध है कृपया इन बिंदुओं को सज्ञान में लेते हुए कृपया समस्या का समाधान करे।

आज मीटिंग के दौरान अनामिका , सिम्मी, सरिता वर्मा, रुचि, प्रियंका, स्वप्निल, वीणा, अंजलि इत्यादि महिला सदस्यों ने विधायक के सामने समस्याओं को गिनाया।

माननीय विधायक तेजपाल नागर ने विधायक प्रतिनिधि दीपक यादव को समस्याओं को नोट करने के लिए कहाँ और आश्वाशन दिया कि जल्द से जल्द इन समस्याओं का समाधान निकालेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button