अंतर्राष्ट्रीयअपराध

पाकिस्तान के सिबी में भीषण बम धमाका, चार जवानों की मौत, 10 घायल

पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान प्रांत (Balochistan Province) के सिबी जिले में बम धमाके के कारण चार सैनिकों की मौत हो गई है और छह गंभीर रूप से घायल हुए हैं. ये एक आईईडी (Blast in Pakistan) हमला था, जो सुरक्षा बलों के काफिले के करीब हुआ है. सुरक्षा से जुड़े सूत्रों के अनुसार, घटना के तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और मृतकों और घायलों के शवों को एयर एम्बुलेंस के माध्यम से कंबाइंड सैन्य अस्पताल (सीएमएच) में स्थानांतरित किया गया.

एक अधिकारी ने बताया, ‘छह घायल सैनिकों की हालत नाजुक बताई जा रही है.’ पुलिस ने बताया कि इससे पहले 8 मार्च को सिबी में एक विस्फोट में कम से कम सात सुरक्षाकर्मी मारे गए थे. धमाका उस स्थान पर हुआ, जहां कुछ मिनट पहले ही राष्ट्रपति आरिफ अल्वी कार्यक्रम में शामिल होने आए थे. मारे गए सभी सैनिक फ्रंटियर कॉर्प्स के सदस्य थे. पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘इलाके से राष्ट्रपति के जाने के करीब 25 मिनट बाद धमाका हुआ है.’

800 मीटर की दूरी पर हुआ हमला
शुरुआती जांच में पता चला है कि यह एक आत्मघाती हमला था. अधिकारियों ने बताया कि ताजा हमला उस जगह से 800 मीटर से भी कम दूरी पर हुआ, जहां अल्वी एक समारोह में शामिल हुए थे. बलूचिस्तान के एक वरिष्ठ अधिकारी हाशिम घिलजई ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि की है. वहीं इस्लामिक स्टेट समूह ने जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसके एक लड़ाके ने खुद को बम उड़ा लिया. ऐसा कहा जाता है कि इसके आतंकी पड़ोसी देश अफगानिस्तान में मौजूद हैं.

आईएसकेपी ने ली हमले की जिम्मेदारी
हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की अफगानिस्तान स्थित ब्रांच इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रोवींस (ISKP) ने ली है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री कुद्दुस बिजेंजो ने विस्फोट की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह वार्षिक उत्सव और प्रांत में शांति भंग करने का एक प्रयास था. और ऐसी साजिशों को विफल किया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights