अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

हापुड़ के मंदिर में नमाज पढ़ने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार, गंगाजल से शुद्ध किया गया देवस्थल

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक अराजक युवक चंडी मंदिर में घुसकर नमाज पढ़ने लगा युवक। जिसके बाद हंगामा खड़ा हो गया। मंदिर पुजारी के अनुसार ये मामला सुबह करीब 4:45 बजे का है। जहां युवक मंदिर में पहुंचकर अचानक नमाज पढ़ने लगा। युवक की ये पूरी करतूत मंदिर में लगे CCTV में कैद हो गई। मंदिर प्रांगण में नमाज अदा करने का श्रद्धालुओं ने विरोध किया। मंदिर प्रशासन की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

चंडी मंदिर में नमाज अदा करने की सूचना के बाद पुलिस-प्रशासन में हड़कप मच गया। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा और पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। DM ने घटनास्थल का निरीक्षण कर कार्रवाई का निर्देश दिया। मंदिर प्रशासन का कहना है कि इस घटना को माहौल खराब करने की मंशा से अंजाम दिया गया। पुलिस ने नमाज पढ़ने के आरोप में हापुड़ कोतवाली इलाके से अनवर नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। 44 साल का आरोपी अनवर हापुड़ के ही गोपी पूरा का रहने वाला है। प्राचीन चंडी मंदिर में नमाज पढ़ने से हिंदू संगठनों में भारी आक्रोश है।

चश्मदीद ने बताई पूर घटना

चश्मदीद महिला के अनुसार ये घटना सुबह करीब 4:45 बजे की है। चश्मदीद ने बाताया कि एक शख्स मंदिर प्रांगण में खड़ा हुआ था नीचे चादर बिछी हुई थी और उनसे सिर पर कपड़ा बांधा हुआ था। आरोपी 10 से 15 मिनट तक मंदिर में रुका रहा। जब मंदिर में आरती शुरू हुई तो वहां से चला गया।

हिंदू संगठनों ने जताया विरोध

शुक्रवार की सुबह प्राचीन सिद्धपीठ चंडी मंदिर में नमाज अदा करने की घटना से हिंदू संगठनों और श्रद्धालुओं ने नाराजगी का माहौल है। नमाज पढ़ने की सूचना मिलने के बाद ही गुस्साए लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया था। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मंदिर में लगे CCTV के आधार पर तुरंत मामले की जांच शुरू करदी। घटना के वक्त मौके पर मौजूद लोगों के बयान दर्ज किए गए। हिंदू संगठन ने पूरे मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights