अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

आजम के करीबी सेवानिवृत्त सीओ आले हसन खां गिरफ्तार, क‍िसानों को जबरन घरों से उठाकर जेल में बंद करने का आरोप

समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व मंत्री आजम खान को एक और झटका लगा है। पुलिस ने उनके करीबी रहे रिटायर्ड सीओ आले हसन को गिरफ्तार कर लिया है। आले हसन के खिलाफ कोर्ट ने शत्रु संपत्ति मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया था। आले हसन, आजम खान के साथ कई गंभीर मामलों में आरोपी हैं। आरोप है कि वह कई मामलों में हाजिर नहीं हो रहे थे। लिहाजा, वारंट तामील करते हुए पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया।

इसके पहले 2020 में भी आले हसन की गिरफ्तारी हुई थी। रामपुर की सिविल लाइंस पुलिस ने उन्हें कोर्ट जाते वक्‍त रास्‍ते से गिरफ्तार किया था। आले हसन को किसी समय में आजम खान का दाहिना हाथ बताया जाता था। वह जौहर विश्‍वविद्यालय के सिक्‍योरिटी ऑफिसर रहे। बताया जाता है कि जब यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार थी थी तो रामपुर में आजम खान के साथ आले हसन की भी तूती बोलती थी। रामपुर पुलिस में सीओ के अलावा आले हसन कई थानों के प्रभारी भी रहे। उन पर रामपुर सिटी के सीओ रहते जौहर विश्‍वविद्यालय के लिए जमीन कब्‍जाने में आजम खान का साथ देने के आरोप लगे। पुलिस महकमे से सेवानिवृति के बाद आजम खान ने उन्‍हें जौहर विश्‍वविद्यालय का सिक्‍योरिटी ऑफिसर बना दिया था। आले हसन, वक्‍फ की जमीन कबजाने के मामले में भी आरोपी हैं।

भड़काऊ भाषण मामले में कल होगी सुनवाई

उधर, आजम खां के भड़काऊ भाषण के मामले में सुनवाई नहीं हो सकी। अब इस मामले की सुनवाई आठ मई को होगी। शहजादनगर थाने में दर्ज भड़काऊ भाषण के मामले में सपा नेता के 313 के तहत बयान हो चुके हैं। उनकी ओर से साफ सफाई के लिए साक्ष्य प्रस्तुत किए जा रहे हैं। सोमवार को भी सुबूत पेश किए जाने थे। लेकिन इस मामले की सुनवाई नहीं हो सकी। अब इस मामले की सुनवाई आठ मई को होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button