व्यापार

हमास हमले में 10 माह के जुड़वां बच्चों को बचाते हुए इजरायली दंपति की गई जान, आखिरी वक्त तक आतंकियों का किया सामना

नई दिल्ली. बीते सात अक्टूबर को इजरायल में हुए आतंकी संगठन हमास के हमले में दिल दहला देने वाली कई घटनाएं हुई हैं. इन्हीं में से एक है एक युवा इजरायली कपल की मौत. हमास के हमले के दौरान इटाई और हादर बर्डिचेवेस्की नाम के कपल की मौत हो गई. लेकिन इन दोनों जबरदस्त साहस का परिचय देते हुए अपने 10 महीने के जुड़वा बच्चों की जान बचा ली. दोनों बच्चे पूरी तरह सेफ हैं.

दोनों बच्चों को छुपा दिया था लेकिन खुद हुए शिकार

यह दिल दहला देने वाली घटना कफर गजा के इलाके में हुई जो पूर्वी गजा पट्टी से महज पांच किलोमीटर दूर है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब हमास के आतंकी इस कपल के घर में घुसे तो इन दोनों ने विरोध किया. दोनों ने अपने बच्चों को छुपा दिया. लेकिन खुद दोनों आतंकियों की गोली का शिकार हो गए. हमले के करीब 12 घंटे बाद जब इजरायली सैनिक वहां पहुंचे तो दोनों बच्चे बिल्कुल सुरक्षित मिले.

नेतान्याहू से मिले ब्लिंकेन

बता दें कि हमास के हमले के बाद इजरायल लगातार आतंकी संगठन को निशाना बना रहा है. इस बीच अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मिले और उनकी सरकार के शीर्ष अधिकारियों के साथ ताजा हालात पर चर्चा की. उन्हें हमास आतंकवादियों के साथ युद्ध में अमेरिकी समर्थन का भरोसा दिया. युद्ध के छठे दिन 25 अमेरिकियों की मौत हो गई, साथ ही दोनों तरफ के लगभग 2,000 से अधिक लोग मारे गए.

ब्लिंकन ने नेतन्याहू के साथ एक ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेंस की क्योंकि उनकी विदेश यात्रा इजरायली रक्षा बलों द्वारा युद्ध में आतंकवादियों के खिलाफ अगले बड़े हमले की तैयारी के बाद हो रही है, जिसने गाजा पट्टी को पंगु बना दिया है, जहां 20 लाख फिलिस्तीनी रहते हैं. अब बिना भोजन के, ईंधन या बिजली, यहां तक कि अस्पतालों पर भी बमबारी की गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights