अंतर्राष्ट्रीय

Gaza में Hamas को ट्रेनिंग देने वाली इस्लामिक यूनिवर्सिटी पर इजरायली एयरफोर्स ने की बमबारी, कई इमारतें नष्ट

गाजा पट्टी में इजरायल की बमबारी जोर-शोर से जारी है. इजरायली वायुसेना ने ताजा जानकारी में कहा है कि उनके फइटर्स जेट ने गाजा में एक इस्लामिक यूनिवर्सिटी पर बमबारी की है. इजरायली एयरफोर्स का दावा है कि ये यूनिवर्सिटी हमास इंजीनियरों के ट्रेनिंग के लिए एक बड़ा अड्डा था. इजरायल की वायु सेना ने दावा किया है कि इस विश्वविद्यालय में हमास के इंजानियरों को ट्रेनिंग दी जाती थी. सेना ने कहा है कि फाइटर जेट ने अभी अभी यूनिवर्सिटी कैंपस पर हमला किया है. इजरायल का दावा है कि ये यूनिवर्सिटी गाजा के लिए राजनीतिक और सैन्य इकाई का काम कर रहा था. यहां इंजीनियर ट्रेनिंग लेने के बाद हमास के लिए हथियार बनाते थे.

इजरायल की सेना ने अपने आधिकारिक ट्वीट अकाउंट से इस बमबारी की तस्वीरें जारी की है. इजरायल डिफेंस फोर्स ने अपने ट्वीटर अकाउंट से तस्वीरें जारी करते हुए कहा है कि हमास ने शिक्षा के केंद्र को तबाही के केंद्र में तब्दील कर दिया है. कुछ देर पहले हमारी सेना ने हमास के एक अहम अंग को निशाना बनाया है. जो इनका राजनीतिक और सैन्य केंद्र बन गया था. इस यूनिवर्सिटी में हमास ने ट्रेनिंग कैंप बना दिया था और यहां हथियार बनाए जा रहे थे और यहां लोगों को मिलिट्री इंटेलिजेंस सिखाया जा रहा था.

बता दें कि इजरायल और हमास के बीच चौथे दिन भी भीषण जंग जारी है. इजरायल की सेना गाजा पट्टी में कई ठिकानों का सफाया कर रही है.

इजरायली सेना ने कहा कि उसके दर्जनों लड़ाकू विमानों ने गाजा शहर के पड़ोस में रात भर में 200 से अधिक ठिकानों पर हमला किया है. इस बीच इस जंग में दोनों ओर से मरने वालों संख्या 3500 को पार कर गई है. जबकि दोनों ओर से 10000 लोग घायल हुए हैं.

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि भीड़ भाड़ वाले तटीय इलाके में कम से कम 950 लोग मारे गए हैं और 5,000 घायल हुए हैं. जिसमें 260 बच्चे और 200 महिलाएं शामिल हैं. वहीं इजरायली सेना का कहना है कि इजरायल में मरने वालों की संख्या अब 1,200 हो गई है और 2,700 घायल हुए हैं.

बता दें शनिवार को, गाजा पट्टी से हमास के हमलावरों ने इजरायल के इतिहास में सबसे घातक आतंकवादी हमले को अंजाम दिया था.

फिलिस्तीनी विदेश मंत्रालय ने कहा कि शनिवार से इजरायली हमलों ने 22,600 से अधिक आवासीय यूनिट्स और 10 स्वास्थ्य सुविधाओं को नष्ट कर दिया है और 48 स्कूलों को क्षतिग्रस्त कर दिया है.

इज़राइल हयोम अखबार ने बताया कि गाजा से घुसपैठ करने वाले कम से कम 1,500 हमलावरों को इजरायली सेना ने मारा गिराया है. इसके अलावा हमास के दो राजनीतिक नेता भी मारे गए हैं. हमास के एक अधिकारी ने कहा कि खान यूनिस में हवाई हमले में हमास के दो राजनीतिक कार्यकर्ता मारे गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights