उत्तराखंडराज्य

चमत्कार के आस में मासूम की मौत, ब्लड कैंसर से पीड़ित बच्चे को गंगा में डुबोती रही मौसी; फिर किया ये दावा

हरिद्वार. हरिद्वार में हर की पैड़ी पर तंत्र-मंत्र से बच्चे की मौत की खबर से अफरा तफरी मच गई. दिल्ली से 7 साल के बीमार बच्चों को एक परिवार गंगा स्नान कराने लाया था. इस दौरान बच्चे की मौत हो गई। मौके पर मौजूद लोगों ने महिला पर तंत्र-मंत्र के लिए बच्चे की जान लेने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लिया और उसके माता-पिता समेत तीन लोगों को भी हिरासत में ले लिया.

पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि बच्चा ब्लड कैंसर से पीड़ित था और दिल्ली के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था लेकिन जब डॉक्टरों ने हाथ खड़े कर दिए तो वे आस्था वश हरिद्वार पहुंचे और बच्चे को गंगा स्नान कराने लगे. पुलिस का कहना है कि बच्चे का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारण पता चल पाएंगे.

घटना ने रोंगटे खड़े कर दिए. बच्चे की मौत की खबर से सनसनी फैल गई. भीड़ को देखते ही महिला जोर-जोर से पागलों की तरह हंसने लगी और बोली कि मेरा वचन है कि यह बच्चा थोड़ी देर बाद खड़ा हो जाएगा.

बच्चे की मौत के मामले में नया वीडियो सामने आया है, जिसमें तीन लोग बच्चों को काफी देर तक पानी में डुबाते हुए नजर आ रहे हैं. मौके पर मौजूद लोगों के विरोध करने पर बच्चे को पानी से बाहर निकल गया. वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस की थ्योरी पर भी सवाल उठ रहे हैं.

हालांकि पुलिस बच्चे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. आपको बता दे कि दिल्ली के सोनिया विहार से एक परिवार एक बीमार बच्चे को हरिद्वार लेकर पहुंचा था, जहां बच्चे की मौत हो गई. हर की पैड़ी पर मौजूद लोगों ने तंत्र-मंत्र के फेर में बच्चे की जान लेने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया.

एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार ने बताया, ‘हर की पेड़ी पर जो बच्चा मिला, उसे मृत घोषित कर दिया गया था. जब बच्चे के माता-पिता और रिश्तेदारों से पूछताछ की गई तो पता चला कि बच्चे को लेकर दिल्ली से आए थे. तांत्रिक के कहने पर हरिद्वार गंगा स्नान कराने आए थे. बच्चे को ब्लड कैंसर था. जो महिला वीडियो में प्रमुख रूप से नजर आ रही है, वो बच्चे की मौसी है. जो भी आगे की स्थिति होगी, अवगत कराया जाएगा.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button