राष्ट्रीय

अमेरिका में MS की पढ़ाई करने गई भारतीय छात्रा सड़कों पर भूख से तड़पती मिली, मां ने लगाई विदेश मंत्री से गुहार

अमेरिका मास्टर्स की पढ़ाई करने गई तेलंगाना की एक छात्रा शिकागो की सड़क पर भूख से तड़पती पाई गई है. मामले की जानकारी के बाद छात्रा की मां ने बेटी को वापस लाने के लिए भारत सरकार से मदद मांगी है. छात्रा की पहचान तेलंगाना के मेडचल जिले की रहने वाली सैयदा लुलु मिन्हाज जैदी के रूप में हुई है, जो अगस्त 2021 को शिकागो के डेट्रॉइट की ट्राइन यूनिवर्सिटी से सूचना विज्ञान में स्नातकोत्तर करने गई थी. वह पढ़ाई कर रही थी और लगातार परिवार के संपर्क में थी. पिछले दो महीने से उसका संपर्क परिवार से टूट गया था.

जानकारी के मुताबिक हाल ही में हैदराबाद के ही दो युवकों ने परिवार को बतयाा कि छात्रा गहरे अवसाद में है. उसका सारा सामान चोरी हो गया है, जिसके कारण वह भुखमरी की कगार पर है. इसके बाद छात्रा की मां सैयदा वहाज फातिमा ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से अमेरिका में भारतीय दूतावास से तुरंत हस्तक्षेप करने और उनकी बेटी को जल्द से जल्द वापस लाने का अनुरोध किया.

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक मजलिस बचाओ तहरीक (एमबीटी) के नेता अमजदुल्ला खान का एक ट्वीट सामने आया है. इसमें उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया है. वीडियो में एक व्यक्ति मिन्हाज से उसका नाम पूछ रहा है. उसकी मदद का भरोसा देते हुए उसके लिए भोजन की व्यवस्था करने का वादा कर रहा है. वह मिन्हाज से भारत लौटने की सलाह भी दे रहा है.

वहीं शिकागो में स्थित भारतीय दूतावास ने एमबीटी नेता अमजदुल्ला खान की ट्वीट पर रिप्लाई दिया- हमें अभी सैयद लुलु मिन्हाज के मामले के बारे में पता चला है. आप हमारे संपर्क में बने रहिए.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights