खेलमनोरंजन

Shubman Gill को क्यों नहीं मिला ‘Soft Signal’ का फायदा? ICC ने बताई इसके पीछे की वजह

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को जीत के लिए 444 रन का टारगेट मिला है। आज के दिन के आखिरी सेशन की शुरुआत भारतीय बल्लेबाजों ने संभलकर की थी। लेकिन 18 रनों के स्कोर पर शुभमन गिल आउट हो गए। जिस पर विवाद भी हुआ है।

ग्रीन ने लपका गिल का कैच

दरअसल, शुभमन गिल जब 19 रनों के स्कोर पर खेल रहे थे। तभी स्कॉट बोलैंड की बाहर जाती गुड लेंथ गेंद गिल के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर थर्ड स्लिप फील्डिंग कर रहे केमरन ग्रीन के हाथों में चली गई। जिसके बाद कंगारू खिलाड़ियों ने अपील की तो फील्ड अंपायर ने अपील थर्ड अंपायर को भेज दी। जिसके बाद थर्ड अंपायर ने गिल को आउट करार दिया। लेकिन रिप्ले में ऐसा दिख रहा था, जैसे गेंद बॉल घास को छू गई हो। ऐसे में इस आउट पर विवाद हो गया।

भारतीय फैंस ने जताई नाराजगी

गिल के आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस ने जमकर नाराजगी जताई है। बता दें कि शुभमन गिल के आउट होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी नाराजगी जताई। क्योंकि दोनों बल्लेबाज तेजी से रन बना रहे थे।

इसके अलावा पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी गिल के आउट होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘शुभमन गिल का वो फैसला करते हुए थर्ड अंपायर। अनिर्णायक सबूत। जब संदेह हो, तो यह नॉट आउट है।’ इसके अलावा कई भारतीय फैंस ने भी इस फैसले पर जमकर नाराजगी जताई है।

इंडिया को मिला है 444 का लक्ष्य

बता दें कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने 444 रनों का लक्ष्य दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी 270/8 के स्कोर पर घोषित कर दी है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। जबकि भारतीय टीम पहली पारी में 296 रन पर ऑलआउट हो गई थ। फिलहाल भारतीय टीम 92 रन पर 2 विकेट गंवा चुकी है और टीम को अभी जीतने के लिए 352 रनों की जरुरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button